FBI ने बिना एप्पल कंपनी की मदद के आईफोन को किया अनलॉक
FBI ने बिना एप्पल कंपनी की मदद के आईफोन को किया अनलॉक
Share:

लॉस एंजिलिस : आईफोन कंपनी एप्पल से लाख मिन्नतों और गुजारिशों के बाद आखिरकार अमेरिकी फेडरल एजेंसी एफबीआई ने आईफोन को बिना कंपनी के मदद के अनलॉक कर लिया। कंपनी ने एफबीआई की मदद से इंकार कर दिया था। एफबीआई ने सैन बर्नाडिनो में हुए हमले के आरोपियों के आईफोन को अनलॉक करने में मदद मांगी थी।

एप्पल ने इसे यूजर्स के लिए खतरा बताकर मदद करने से इंकार कर दिया था। बीते महीने कैलिफोर्निया की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्रॉसिक्यूटर्स ने कहा था कि एफबीआई एप्पल की मदद के बिना भी थर्ड पार्टी से आईफोन को अनलॉक करने के तरीके ढूंढ रही है। हांलाकि कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि यह किसकी मदद से किया गया।

लेकिन रिपोर्टस का कहना है कि इसमें इजरायली फॉरेंसिक कंपनी की मदद ली गई। सितंबर 2014 के बाद से जितने भी एप्पल डिवाइस आए है, उसमें टेक्सट मैसेज और फोटोग्राफ्स इनक्रिप्टेड रहते है। यदि 10 बार इसमें गलत अनलॉक कोड डाला गया, तो सारा डेटी खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा।

कंपनी का कहना था कि इसे कंपनी का कोई स्टाफ भी अनलॉक नहीं कर सकता। पिछले 2 दिसंबर को कैलिफोर्निया के सैन बर्नाडिनों में पाकिस्तानी मूल के सैयद फारुख और उसकी पत्नी तशफीन मलिक ने एक सम्युनिटी सेंटर पर अटैक कर 14 लोगों की जानों ले ली थी। दोनों आईएसआईएस से प्रेरित थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -