मुंबई में सभी कारों के लिए अनिवार्य हुए फास्टैग

मुंबई ने FASTag को किया अनिवार्य! हां, अब मुंबईकरों को अपनी कार के लिए FASTag का इस्तेमाल करना होगा क्योंकि इसे रोड ट्रिप के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। यही नहीं, इसमें भारत में राष्ट्रीय राजमार्गों पर किसी भी टोल प्लाजा को पार करना शामिल है। शहर में प्रवेश करने के लिए Tere पाँच टोल प्लाज़ा हैं जहाँ दहिसर (पश्चिमी एक्सप्रेसवे), मुलुंड (लाल बहादुर शास्त्री रोड), मुलुंड (ईस्ट एक्सप्रेसवे), ऐरोली (मुलुंड-ऐरोली रोड) और वाशी (शिव-पनवेल रोड) सहित फास्टैग का होना महत्वपूर्ण है ) का है। 

केंद्र सरकार ने पहले 15 फरवरी से किसी भी टोल प्लाजा से गुजरने वाले सभी वाहनों के लिए FASTags रखना अनिवार्य कर दिया था, जो उन्हें जुर्माना के रूप में दोगुना भुगतान करना पड़ता है। यह 20,000 से 25,000 से अधिक वाहन मालिकों को लाभान्वित कर सकता है और इसके कारण होने वाले जाम को और कम करेगा। इसके अलावा, ग्राहक अब इसे FASTag के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं और फिर वे इसके लिए एक पास प्राप्त कर सकते हैं।

FASTags को 1 जनवरी 2021 से राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली सी ब्रिज और मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के लिए अनिवार्य कर दिया गया था। FASTag 5 साल की अवधि के लिए जारी करने की तारीख से वैध है।

बड़ी खबर: लैब ने एक सप्ताह से नहीं दी 600 से अधिक टेस्ट की रिपोर्ट्स

परिवार नहीं बल्कि इन लोगों के साथ पवनदीप ने मनाया अपना जन्मदिन, कहा- ये था सबसे यादगार...

भारत के साथ अपने रिश्ते को लेकर बोले फ्रांसीसी राष्ट्रपति- एकजुटता दोनों देशों के बीच दोस्ती के केंद्र में है...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -