भारत के साथ अपने रिश्ते को लेकर बोले फ्रांसीसी राष्ट्रपति- एकजुटता दोनों देशों के बीच दोस्ती के केंद्र में है...
भारत के साथ अपने रिश्ते को लेकर बोले फ्रांसीसी राष्ट्रपति- एकजुटता दोनों देशों के बीच दोस्ती के केंद्र में है...
Share:

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मंगलवार को कोरोना संकट के बीच भारत को समर्थन देने के लिए हिंदी में एक संदेश साझा किया। उन्होंने कहा कि एकजुटता दोनों देशों के बीच दोस्ती के केंद्र में है। राष्ट्रपति के बाद पढ़ें, कोई भी महामारी हम के माध्यम से जा रहे है से अछूता है। हम जानते हैं कि भारत कठिन दौर से गुजर रहा है। फ्रांस और भारत हमेशा एकजुट रहे हैं और हम अपना समर्थन देने के लिए तैयार हैं। 

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में आगे कहा, फ्रांस भारत में चिकित्सा उपकरण, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन और 8 ऑक्सीजन जनरेटर भेजेगा। प्रत्येक जनरेटर परिवेशी हवा से ऑक्सीजन का उत्पादन करके 10 साल के लिए एक अस्पताल 'आत्मनिर्भर' बना सकते हैं। फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने भी एक ट्वीट में कहा, इससे पहले फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने भी एक ट्वीट में कहा था कि अगले कुछ दिनों में फ्रांस न केवल तत्काल राहत बल्कि 8 उच्च क्षमता वाले ऑक्सीजन जनरेटर सहित दीर्घकालिक क्षमताओं को भी भारत को वितरित करेगा, प्रत्येक 250 बिस्तरों के लिए बरस का O2 प्रदान करेगा-5 दिनों के लिए 20 रोगियों के लिए तरल O2-28 वेंटिलेटर और आईसीयू के लिए उपकरण है।

वहीं, भारत ने 3,23,144 ताजा कोरोनावायरस संक्रमण की सूचना दी। देश का कुल केसलोद 1.76 करोड़ तक पहुंच गया है। भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के माध्यम से अब 28.82 लाख से अधिक सक्रिय कोरोना मामले हैं।

श्रीलंका ने सार्वजनिक जगहों पर बुर्का-नकाब पर लगाया बैन, बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

क्रू मेंबर हुआ पॉजिटिव तो बिना यात्रियों के लौटी फ्लाइट

भारत ने संयुक्त राष्ट्र की एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला से सहायता के प्रस्ताव को ठुकराया: प्रवक्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -