Google Pay से कर सकते है फास्टैग अकॉउंट का रिचार्ज, जुड़ा नया फीचर
Google Pay से कर सकते है फास्टैग अकॉउंट का रिचार्ज, जुड़ा नया फीचर
Share:

गूगल पे (Google Pay) ने अपने प्लेटफॉर्म में एक नया यूपीआई रिचार्ज फीचर जोड़ा है, इसके अलावा जिससे लोग घर बैठे ही फास्टैग रिचार्ज करा सकता है । वही इतना ही नहीं लोगों को इस ऑप्शन के जरिए रिचार्ज से जुड़ी अधिक जानकारी भी मिल सक्तोई है । फिलहाल , रिचार्ज के लिए फास्टैग कार्ड को गूगल पे से लिंक कराना हो सकता है । तो आइए जानते हैं कि कैसे आप गूगल पे से फास्टैग रिचार्ज करा सकते हैं

ऐसे करें गूगल पे से फास्टैग रिचार्ज
आपको सबसे पहले दोनों अकाउंट को लिंक करना होगा। फास्टैग रिचार्ज कराने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पे ओपन करना होगा और इसके बाद फास्टैग कैटेगरी सर्च करनी होगी। यह ऑप्शन आपको बिल पेमेंट सेक्शन में मिलेगा। इतना करने के बाद रिचार्ज ऑप्शन को चुनें और उस बैंक का चुनाव करें, जिसने फास्टैग जारी किया था। इसके बाद गाड़ी नंबर एंटर कर पेमेंट विद बैंक अकाउंट के विकल्प को चुनें। अब आपको फास्टैग रिचार्ज हो जाएगा। इसके साथ ही आप यहां फास्टैग बैलेंस भी देख सकते है।

फास्टैग कार्ड की जानकारी
फास्टैग एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम, जो रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन तकनीक पर काम करता है। इसके अलावा इस सिस्टम को भारत सरकार की नेशनल हाईवे ऑथोरिटी की तरफ पेश किया गया था। आपकी जानकारी के लए बता दें कि भारत सरकार 15 जनवरी से लेकर अब तक 70 लाख फास्टैग जारी कर चुकी है। 

भारत में टोरेटो ने नेकबैंड को किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

एक बार फिर बढ़ेगी टैरिफ प्लान की कीमत, 28 दिन वाले प्लान्स के बढ़ सकते दाम

15,000 रुपये तक की कम कीमत में मिल रहे ये बेस्ट फ्रिज, जानें पूरी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -