धाकड़ पूर्व गेंदबाज श्रीनाथ से जुड़ी ये खास बातें क्या आप जानते है ....?
धाकड़ पूर्व गेंदबाज श्रीनाथ से जुड़ी ये खास बातें क्या आप जानते है ....?
Share:

नई दिल्ली- आज हम आपको भारतीय टीम के वनडे मैच में तीन सौ विकेट का आंकड़ा छूने वाले भारतीय तेज गेंदबाज  के बारे में हम आपको बताएँगे. इनका नाम है श्रीनाथ,  श्रीनाथ का जन्म 31 अगस्त, 1969 को कर्नाटक के मैसूर शहर में हुआ था. हम आपको उनके बारे में कुछ अनसुने तथ्यों की जानकारी देते हैं, जिन्हें शायद आप नहीं जानते हो.

क्या आपको पता है कि भारत की ओर से चार विश्वकप में खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने संन्यास लेने के बाद अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी. जी हां, श्रीनाथ ने 2002 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन उस समय के कप्तान सौरव गांगुली के आग्रह पर उन्होंने 2003 का विश्वकप खेलने के लिए संन्यास तोड़ा था. श्रीनाथ ने (1992, 1996, 1999 और 2003) चारविश्व कप में 44 विकेट अपने नाम किए हैं.

48वर्षीय श्रीनाथ ने 229 वनडे में 315 विकेट अपने नाम किए.वह तीन सौ विकेट का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं.उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ लेग स्पिनर अनिल कुंबले (334) ने ही हासिल किए थे.श्रीनाथ ने 67 टेस्ट में 236 विकेट भी झटके हैं.तेज गेंदबाज अजित आगरकर ने अपने वनडे कॅरियर में 288 विकेट झटके हैं. श्रीनाथ ने 2003 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैच रैफरी के रूप में अपनी नई पारी की शुरुआत की.

इंग्लैंड पर वेस्टइंडीज की जीत को लेकर माइक एथरटन ने कहा, क्रिकेट का सबसे बड़ा उलटफेर

IND VS SL :लसिथ मलिंगा आज लगा सकते है विकटो की ट्रिपल सेंचुरी

जहीर खान से लिए टिप्स क्या मलिंगा के काम आएंगे ?

मुंबई का यह तेज गेंदबाज भारतीय जर्सी पहनने को बेक़रार है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -