मुंबई का यह तेज गेंदबाज भारतीय जर्सी पहनने को बेक़रार है
मुंबई का यह तेज गेंदबाज भारतीय जर्सी पहनने को बेक़रार है
Share:

नई दिल्ली -मुंबई के तेज गेंदबाज आईपीएल के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर भारत श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के चौथे में टीम इंडिया की जर्सी पहन सकते है अर्थात वो आज अपना वनडे डेव्यू कर सकते है.दर्शील ठाकुर को भारतीय टीम के लिए पिछले साल से ही चुन लिया गया है.लेकिन ुंगोने अभी तक अपना पहला वनडे नहीं खेला है.कप्तान विराट कोहली ने खिलाडिय़ों के रोटेशन का वादा किया था और अगर भारत भुवनेश्वर कुमार या जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला करता है तो ठाकुर को फायदा मिल सकता है.

पदार्पण को लेकर ठाकुर ने कहा है की ‘‘पिछले कुछ वर्षों से मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं. जब भी मुझे मौका मिले, मुझे तैयार होना चाहिए. यह ध्यान में रखते हुए मैं हमेशा अपनी तैयारी करता हूं. भले वे मुझे खिलायें या नहीं, यह प्रबंधन का फैसला है.लेकिन आप व्यक्तिगत रूप से मुझसे पूछोगे तो जब भी मुझे मौका मिले तो मुझे मुकाबले के लिये तैयार रहना चाहिए और मुझे इसी के हिसाब से तैयारी करनी चाहिए. ’’ ठाकुर 2016 से अनिल कुंबले की कोचिंग के दौरान से भारतीय दल का हिस्सा हैं, जब उन्होंने वेस्टइंडीज का दौरा किया था.वह तब से मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अंतिम एकादश में खेलने का मौका नहीं मिला. अब वह अपने गेंदबाजी कोच भरत अरूण के साथ काम कर रहे हैं.

 शार्दुल ठाकुर ने कहा की आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय मैचों में काफी डिफ़रेंस है.इसके लिए आपको मानसिक रूप से ज्यादा तैयार होना होता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव अलग होता है और घरेलू क्रिकेट का दबाव अलग होता है’’ उन्हें विभिन्न घरेलू टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया लेकिन बाद में घरेलू क्रिकेट में खेलने के लिये भेज दिया गया. दर्शील ठाकुर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की और से आईपीएल में खेलते है.

दिलीप ट्रॉफी में कौनसा खिलाड़ी करेगा- ग्रीन ,रेड ,ब्लू ,टीम की कप्तानी

Pro Kabaddi -5 : हरियाणा स्टीलर्स को दी यु मुम्बा ने अपने घर में पटकनी

IND VS SL :धोनी खेलेंगे अपना 300 वा वनडे मैच.

बर्थडे स्पेशल:इंडीज पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड अपना 73 वा जन्मदिन मना रहे है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -