इस तरह की पायल पहनकर सभी को रिझा सकती हैं आप
इस तरह की पायल पहनकर सभी को रिझा सकती हैं आप
Share:

दुनियाभर में सभी महिलाएं खुद को बेहतरीन दिखाने के लिए तरह-तरह की चीजें पहनती हैं और मेकअप करती हैं। ऐसे में इस दौरान ट्रेडिशनल पहना जाए तो खास ज्वैलरी (Payal) पायल होती है जो आप कैरी करती है। पायल की धीमी धीमी रुनझुन वाली आवाज लोगों को बहुत पसंद आती है और लोग इसे प्यार देते हैं। वैसे आज के समय में अलग-अलग तरह की पायल बाजार में मौजूद हैं, जिनको लड़कियां पहनना भी काफी पसंद करती हैं। अब आज हम आपको कुछ ऐसी पायलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लुक में चार चाँद लगा सकती है। आइए जानते हैं।

पोलकी पायल- पोल्की पायल सुनहरी धातु में बनायी जाती हैं। जी हाँ और बाकी की पायलों की अपेक्षा यह अधिक रंगीन और देखने में काफी आकर्षक होती है।

सोने-चांदी की पायल- सालों से पारंपरिक रूप से सोने और चांदी से बनी पायल महिलाओं को पहनते हुए देखा जाता है और आज के समय में भी सोने और चांदी की पायल देखने में बहुत सुंदर लगती है। इसी के साथ ही इनमें लगे हुओ छोटे छोटे घुंघरुओं आवाज इनको और सुंदर बनाती है।

टो रिंग पायल- पैर की उंगली से लेकर पंजे को कवर करती हुई पायल भी बेहतरीन रहती है। आज के समय में लड़कियां इस पायल को काफी पसंद कर रहीं हैं और पहनकर घूम भी रहीं हैं।

आक्सीडाइज्ड पायल- आक्सीडाइज्ड ज्वैलरी काली और सिल्वर होती है। ऐसे में इसकी काली पायल आजकल लड़कियों के बीच खास रूप से छाई हुई हैं। फैशन और स्टाइल को बढ़ाने के लिए इस पायल को खूब पहना जा रहा है।

अजमेरी पायल- यह राजस्थान की पारंपरिक पायल है। यह चांदी से बनी पायल आम पायलों से अधिक भारी और चौड़ी होती है। ये गोल और चौड़े स्टाइल की होती है, इसको रोज मर्रा में पहना नहीं जा सकता।

कुंदन मोती पायल- रेगुलर पायल में कई तरह के कीमती रत्नों को जड़ा जाता है। ऐसे में कुंदन मोती पायल महंगी और खूबसूरत होती है और ये पायल घुंघरू और बिना घुंघरूवाली दोनों तरह से पहनी जाती है। इसकी आजकल खूब डिमांड है।

सिल्क साड़ियों की हैं शौकीन तो रेखा से ले सकती हैं सजने के आईडिया

'पापा, नहाने जा रही हूं, डिस्टर्ब मत करना...' बोलकर बेटी ने बाथरूम में लगा ली फांसी, पसरा मातम

इस एक्ट्रेस ने पहना सोने से बना 40 करोड़ का गाउन, हैं बड़े महंगे शौक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -