'भारत में फांसीवादी सरकार..', NewsClick पर छापे से पाकिस्तान को हुआ दर्द, कांग्रेस ने भी किया था पोर्टल का बचाव
'भारत में फांसीवादी सरकार..', NewsClick पर छापे से पाकिस्तान को हुआ दर्द, कांग्रेस ने भी किया था पोर्टल का बचाव
Share:

इस्लामाबाद: चीनी फंडिंग के मामले में न्यूज़क्लिक (NewsClick) के 'पत्रकारों' पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की खबरों के बीच पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी खुलकर मीडिया संस्थान के समर्थन में सामने आए हैं। ट्वीट करते हुए चौधरी ने अफसोस जताया कि भारत अब लोकतंत्र नहीं है, बल्कि यह फासीवादी सरकार द्वारा शासित हो रहा है।

 

चीन के कर्ज तले दबे पाकिस्तान के राजनेता ने लिखा कि, "सुबह-सुबह दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्र पत्रकारों के घरों पर छापा मारा है, भारत अब केवल कागजों पर एक लोकतंत्र है, वास्तव में यह एक फासीवादी सरकार है।" जब उनसे भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने और अपना घर सुधारने के लिए कहा गया, तो पूर्व मंत्री चौधरी ने दावा किया कि भारतीय मुसलमानों के अधिकारों के लिए खड़ा होना पाकिस्तान का दायित्व है। एक अन्य ट्वीट में फवाद चौधरी ने कहा कि, ''कहीं भी आजादी को खतरा हर जगह न्याय को खतरा है, पाक के लोगों की जिम्मेदारी है कि वे भारतीय मुसलमानों के अधिकारों के लिए खड़े हों, यह पाक के संस्थापकों ने भारत में मुसलमानों से किया गया वादा था।''

दिलचस्प बात यह है कि भारतीय कानूनों का उल्लंघन करके विदेशी स्रोतों से अवैध धन प्राप्त करने के आरोपी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, मगर भारत विरोधी पाकिस्तानी नेता ने शरारतपूर्ण तरीके से इसे सांप्रदायिक रंग और राजनीतिक मोड़ देने की कोशिश की, जबकि ऐसा कुछ नहीं था। वहीं, भारत में भी कांग्रेस ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए न्यूज़क्लिक का बचाव किया है। पवन खेड़ा ने इसे ध्यान भटकाने की रणनीति बताया है। वहीं, जब 2021 में न्यूज़क्लिक पर छापा पड़ा था, तब कांग्रेस नेताओं ने इसे प्रेस पर हमला बताया था। 

इससे पहले दिन (3 अक्टूबर) में, दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन मीडिया पोर्टल न्यूज़क्लिक के संबंध में कई स्थानों पर छापेमारी की। टेलीविजन पत्रकार से यूट्यूबर बने अभिसार शर्मा का घर इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा छापे गए स्थानों में से एक था। अभिसार शर्मा ने एक्स को बताया कि दिल्ली पुलिस उनके घर पहुंची और उनका लैपटॉप और फोन जब्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय राजौरा, भाषा सिंह, उर्मिलेश, प्रबीर पुरकायस्थ, अभिसार शर्मा, औनिंद्यो चक्रवर्ती और सोहेल हाशमी समेत न्यूजक्लिक से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की है।

'बोलने की आज़ादी को कुचल रहे ट्रुडो, शर्मनाक..', अब कनाडा सरकार पर भड़के एलन मस्क

परम मित्र को मारकर कोर्ट में हंसती रही लड़की, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश

सऊदी जा रही फ्लाइट से उतारे गए 18 पाकिस्तानी भिखारी, मक्का जाकर करते हैं 'पॉकेटमारी' ! पाकिस्तान की फिर इंटरनेशनल बेइज्जत्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -