किसानो की आत्महत्या का दुःख है मुझे : अमिताभ
किसानो की आत्महत्या का दुःख है मुझे : अमिताभ
Share:

टीवी चैनल 'डीडी किसान' के ब्रांड एंबेसडर अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्होंने अतीत में कुछ किसानों के घर बचाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि देश में किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सामूहिक प्रयास किए जाने की जरूरत है. एक किसान पर्यवेक्षक संस्था के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक साल के कार्यकाल के दौरान (20 मई 2014 - 25 मई 2015) महाराष्ट्र में 1,306 किसानों ने आत्महत्या कर ली. अमिताभ ने बताया, "किसानों की आत्महत्या की घटना बेहद दुखद है. मैंने व्यक्तिगत रूप से कुछ किसानों का कर्ज चुकता कर उनके घर बचाने की कोशिश की थी.

आंध्र प्रदेश में 40 और विदर्भ में 50 परिवार थे. उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं न हों, इसके लिए भारत सरकार अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है. अमिताभ ने कहा, "डीडी किसान, दूदर्शन का नया चैनल है, जो किसानों के लिए शुरू किया गया है. मैंने चैलन के प्रचार कार्यक्रम के लिए काम किया है. कहा जा रहा है कि अमिताभ को डीडी किसान चैनल के प्रचार कार्यक्रम से जोड़ने का प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आया था.

मोदी और अमिताभ पहले भी गुजरात पर्यटन के प्रचार के सिलसिले में साथ काम कर चुके हैं. अमिताभ ने हालांकि कहा, "माननीय प्रधानमंत्री ने डीडी किसान के प्रचार से जुड़ने के लिए मुझसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क नहीं किया था. उल्लेखनीय है कि 2010 में जब अमिताभ ने मुजफ्फरनगर के काकोरी गांव में जमीन खरीदी थी, तब उत्तर प्रदेश सीड कारपोरेशन ने किसान समुदाय के सदस्य के रूप में उनका नाम पंजीकृत किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -