जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन ख़त्म, अब 15 अगस्त के लिए कृषकों ने बनाया ये प्लान
जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन ख़त्म, अब 15 अगस्त के लिए कृषकों ने बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर जारी किसान संसद सोमवार को खत्म हो गई. जंतर-मंतर पर किसानों की किसान संसद 22 जुलाई से ही जारी थी. किसान तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान एकता मोर्चा (Kisan Ekta Morcha) के आधिकारिक पेज पर किसान नेता बूटा सिंह शादीपुर ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, 'केंद्र सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए और जल्द से जल्दी तीनों कानूनों को रद्द करना चाहिए.' 

उन्होंने आगे कहा कि जब तक कानून वापस नहीं लिए जाते, तब तक प्रदर्शन यूं ही जारी रहेगा. उधर, नई दिल्ली के DCP दीपक यादव ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि, प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जंतर-मंतर खाली कर दिया है. किसान संसद समाप्त होने के बाद किसानों ने अब अपनी अगली रणनीति पर कार्य करना भी आरंभ कर दिया है. भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्राहां) के प्रमुख जोगिंदर उग्राहां ने बताया कि अब 15 अगस्त पर देश भर में तिरंगा रैली करने का प्लान है.

बता दें कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर नवंबर 2020 से प्रदर्शन कर रहे हैं. संसद के मॉनसून सत्र के साथ-साथ किसान संसद चलाने का उद्देश्य सांसदों को किसानों की मांगों की तरफ ध्यान दिलाना था. 

अडानी समूह अक्टूबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे का कर सकता है अधिग्रहण: रिपोर्ट्स

केरल फिन कॉर्प ने स्टार्टअप्स के लिए शुरू किया वित्तीय सहायता कार्यक्रम

17 जुलाई से अब तक नहीं हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -