किसान संगठन का ऐलान, कल 12 बजे से जाम करेंगे रेलवे ट्रैक
किसान संगठन का ऐलान, कल 12 बजे से जाम करेंगे रेलवे ट्रैक
Share:

नई दिल्ली: पंजाब एवं हरियाणा के किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे हैं। वही पंजाब के किसानों को 'दिल्ली चलो' मार्च के दौरान हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर रोक लिया गया था, जब उन्होंने आगे बढ़ने की जिद की तो उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए तथा लाठीचार्ज भी हुआ। इसको लेकर जालंधर में संयुक्त किसान मोर्चा पंजाब ने बैठक की। इसमें लगभग 32 किसान संगठन सम्मिलित हुए। इसके चलते एसकेएम की तरफ से कहा गया है कि 16 फरवरी का जो भारत बंद बुलाया गया था, उसको लेकर समीक्षा की गई। 

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा, हमारे जिले में पूरी तरह शांति है। हालांकि हमने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था कर ली हैं। यदि कोई कानून-व्यवस्था को फॉलो नहीं करता है तो उसके विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा। पैदल चलने के लिए रास्ता दिया गया है। हम सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हैं। किसानों के आंदोलन को देखते हुए कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा कृषि भवन में अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं कि इसका समाधान कैसे किए जाए। किसान दिल्ली कूच के लिए अड़े हुए हैं तथा हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर जबरदस्त तनाव का माहौल है।

वही दिल्ली जा रहे किसानों को रास्ते में रोकने और उनपर आंसू गैस छोड़ने के विरोध में पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन उग्रहा ने घोषणा की है कि प्रदेश में कल दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेलवे ट्रैक जाम किए जाएंगे।  

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -