किसानों ने किया 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान, आज फूकेंगे PM मोदी का पुतला
किसानों ने किया 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान, आज फूकेंगे PM मोदी का पुतला
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब भी खत्म नहीं हुआ है। आज यानी शनिवार को सरकार से पांचवें दौर की बातचीत होने वाली है लेकिन उससे पहले ही किसानों ने एक बड़ा ऐलान कर डाला है। जी दरअसल किसान संगठनों ने आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने की घोषणा कर दी है। केवल यही नहीं बल्कि 8 दिसंबर को भारत बंद तक का आह्वान कर डाला है।

आप सभी को बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के महासचिव, एचएस लखोवाल ने बीते कल कहा कि, '5 दिसंबर को देशभर में पीएम मोदी के पुतले जलाए जाएंगे। हमने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।' इसी के साथ महासचिव हन्नान मोल्लाह ने कहा कि, 'केंद्र सरकार का कोई भी संशोधन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसे सिर्फ पंजाब आंदोलन बोलना सरकार की साजिश है, मगर आज किसानों ने दिखाया कि ये आंदोलन पूरे भारत में हो रहा है और आगे भी होगा। हमने फैसला लिया है कि अगर सरकार कल कोई संशोधन रखेगी तो हम संशोधन स्वीकार नहीं करेंगे।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुल नौ दिन हो चुके हैं और इस बीच दो बार केंद्र सरकार के साथ चर्चा भी हो चुकी है। काफी चर्चा होने के बाद भी अब तक कोई ठोस नतीजा निकलकर सामने नहीं आ पाया है इस वजह से आज कड़ा प्रदर्शन करने के बारे में कहा जा रहा है। इस समय किसान कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हैं, MSP को लेकर ठोस भरोसा चाहते हैं।

कंगना को मीका सिंह ने दी सलाह- 'एक्टिंग करो, देशभक्ति...'

आज भूमि,भवन,वाहन खरीद सकते हैं इस राशि के लोग, जानिए कैसा है राशिफल

सीबीआई ने दिल्ली में तीन ठिकानों पर मारे छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -