पीपली लाठीचार्ज से किसानों में आक्रोश, 20 सितम्बर को करेंगे देशव्यापी चक्का जाम
पीपली लाठीचार्ज से किसानों में आक्रोश, 20 सितम्बर को करेंगे देशव्यापी चक्का जाम
Share:

 

नई दिल्ली: एक ओर जहां केंद्र सरकार किसानों से संबंधित तीन महत्वपूर्ण अध्यादेश आज से आरंभ हुए मॉनसून सत्र में पास कराने जा रही है।  वहीं दूसरी ओर इनके विरोध में किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. हरियाणा के पीपली की घटना के बाद आज सिरसा में किसान संगठनों ने बैठक की. इस बैठक में 20 सितंबर को पूरे देश में नेशनल हाइवे जाम करने का आव्हान किया गया है. 

राष्ट्रीय किसान संगठन के मुखिया जसबीर सिंह भाटी और किसान नेता प्रह्लाद सिंह ने कहा कि जिस तरह से सरकार ने पीपली रैली में किसानों पर लाठियां भांजी, वो निंदनीय है. वहीं किसान संगठन निरंतर किसानों पर थोपे गए अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं और इसके लिए आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए भी कानून बनाया जाए.

किसान नेताओं ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर 20 सितंबर को पूरे देश में चक्का जाम करेंगे. जबकि इससे पहले 15 से 19 सितंबर तक पूरे देश में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. बैठक के बाद किसान नेताओं ने देशभर के 19 संगठन किसानों के इन मुद्दों पर एकजुट हैं और आढ़ती व व्यापारियों का भी समर्थन हासिल है. ये भी कहा गया है कि सरकार ने सबके बाद भी किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो 27 सितंबर को और भी व्यापक आंदोलन किया जाएगा. 

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने इस वजह से सीएम केसीआर को लिखा पत्र

इंदौर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 379 नए केस

मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -