इंदौर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 379 नए केस
इंदौर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 379 नए केस
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमण नित नए रिकॉर्ड बना रहा है। रविवार को टेस्ट किए गए 1995 संदिग्ध मरीजों के सैंपल में से 379 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। एक ही दिन में अब तक के मिले मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस हिसाब से संक्रमण दर 19 प्रतिशत रही। शनिवार को प्रति 100 मरीजों की जांच में 11 मरीज संक्रमित पाए गए थे, जो रविवार को बढ़कर 19 तक पहुंच गए।

5 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद इंदौर में कोरोना से मरने वालों की तादाद 463 तक पहुंच चुकी है। मरीजों की बढ़ती तादाद की वजह से अब सभी कोविड अस्पतालों में बिस्तर तक़रीबन भर चुके हैं। रविवार रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, अब तक 2 लाख 52 हजार 795 संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 17,161 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। अस्पतालों से 11,536 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 5162 मरीजों का फिलहाल उपचार किया जा रहा है। 

बता दें कि भारत में भी प्रति दिन तेजी से कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48,46,427  हो गई है।  रविवार की सुबह से लेकर सोमवार की सुबह तक कोरोना के 92,071 नए मामले सामने आए हैं. भारत में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं, वो शासन-प्रशासन को चिंता में डालने वाले हैं. पिछले 24 घंटों में देश भर में 1136 लोगों ने कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। 

मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा

जापान के नए पीएम होंगे योशिदे सुगा, रह चुके हैं पूर्व PM आबे के सलाहकार

संसद में भी गूंजा 'ड्रग ट्रैफिकिंग' का मुद्दा, भाजपा सांसद रवि किशन ने की ये मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -