मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा
मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के मुद्दे को उठा कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सपा मुखिया ने मोदी सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा है कि सरकार किसानों को गुलाम बनाना चाहती है। अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, भाजपा सरकार 2014 से ही किसान विरोधी रही है।

अखिलेश ने लिखा कि '''भूमि अधिग्रहण' के कुप्रयास के बाद अब भाजपा कृषि-अध्यादेशों के ज़रिये किसानों को बड़े व्यापारियों का मोहताज बनाना चाहती है। भाजपा इन अध्यादेशों को 'किसानों की आज़ादी' के जुमले का नाम देकर किसानों को गुलाम बनाना चाहती है।'' दरअसल, अखिलेश ने सरकार द्वारा बड़े व्यापारियों के लाभ और किसानों की फसलों को खरीद-फरोख्त को लेकर नए अध्यादेशों के पारित किये जाने को लेकर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा है कि एक बार फिर भाजपा सरकार छोटे किसानों को बड़े किसानों और जमीदारों का गुलाम बनाना चाहती है।

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने 10 सितम्बर को ट्वीट किया था कि, ''आज़ाद भारत के इतिहास में इस सरकार में देश से आधिकारिक रूप से सबसे ज़्यादा पैसा बाहर विदेशों में गया है। ये भाजपा की गलत नीतियों, नोटबंदी, दोषपूर्ण GST, आर्थिक अस्थिरता के डर व कुछ अपने समर्थक पूँजीपतियों को बचाने व उनको ही लाभ पहुँचाने के कारण हुआ है। भाजपा ने देश डुबो दिया है।''

जापान के नए पीएम होंगे योशिदे सुगा, रह चुके हैं पूर्व PM आबे के सलाहकार

संसद में भी गूंजा 'ड्रग ट्रैफिकिंग' का मुद्दा, भाजपा सांसद रवि किशन ने की ये मांग

आखिर कब तैयार होगी कोरोना वैक्सीन ? किसे लगेगा पहला टीका ? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -