केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने इस वजह से सीएम केसीआर को लिखा पत्र
केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने इस वजह से सीएम केसीआर को लिखा पत्र
Share:

प्रत्येक दिन राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से तेलंगाना मुक्ति आंदोलन के सम्मान के लिए प्रेरणा केंद्र बनाने के लिए हैदराबाद में जमीन देने का आग्रह किया है। रेड्डी ने रविवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में घोषणा की थी कि केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने केंद्र की स्थापना में आर्थिक मदद देने की मंजूरी दे दी है।

पत्र में कहा गया है, ' मैं हाल ही में केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मिला और हैदराबाद क्षेत्र को निजाम के अत्याचारी शासन और रजाकारों की उनकी निजी सेना के चंगुल से मुक्त कराने के लिए लोगों के संघर्ष को समझाया और कैसे लोगों ने सामूहिक रूप से भारतीय संघ के साथ इसका विलय सुनिश्चित किया। किशन रेड्डी ने आगे कहा, "जब भारत ने 15 अगस्त, 1947 को आजादी का जश्न मनाया था, तब तेलंगाना राज्य के लोग अभी भी निजाम शासन के तहत सजा काट रहे थे। भारतीय स्वतंत्रता के बाद 13 महीनों तक उनके उत्साही और निरंतर संघर्ष के कारण सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा शुरू की गई पुलिस कार्रवाई और इस क्षेत्र की मुक्ति।

रेड्डी ने कहा, ' कठोर निजाम के खिलाफ तेलंगाना राज्य के लोगों द्वारा दिखाई गई बहादुरी और दृढ़ निश्चय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में परिणामी एपिसोड में से एक है। इस आंदोलन की शुरुआत जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं ने की, जिनमें पीवी नरसिम्हा राव, मर्री चेन्ना रेड्डी, स्वामी रामानंद तीर्थ, डोडी कोमरैया, चकली इलम्मा, कोराम भीम, वडेमातरम रामचन्द्र राव नारायण राव पवार और अन्य शामिल हैं।

मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा

जापान के नए पीएम होंगे योशिदे सुगा, रह चुके हैं पूर्व PM आबे के सलाहकार

संसद में भी गूंजा 'ड्रग ट्रैफिकिंग' का मुद्दा, भाजपा सांसद रवि किशन ने की ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -