मशहूर संगीतकार विश्वनाथन का हुआ निधन
मशहूर संगीतकार विश्वनाथन का हुआ निधन
Share:

चेन्नई : मंगलवार को दक्षिण भारतीय संगीतकार एम. एस. विश्वनाथन का यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. उनकी उम्र 87 साल थी. विश्वनाथन ने 750 से ज्यादा फिल्मों में संगीत दिया था. तमिल सिनेमा जगत में विश्वनाथ के चाहने वाले प्यार से उन्हें एमएसवी के नाम से बुलाते थे. काफी उम्रदराज होने के कारण उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था और वह सांस की समस्या से भी पीड़ित थे. उनका फोर्टिस मलार अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया, "मंगलवार तड़के 4.30 बजे के लगभग उन्होंने आखिरी सांस ली.

विश्वनाथन के परिवार में चार बेटे और तीन बेटियां हैं. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा. तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्म जगत के कई फिल्मों में संगीत देने वाले विश्वनाथन ने 1952 में तमिल फिल्म 'पनम' से संगीतकार के रूप में करियर शुरू किया था. इस फिल्म में अभिनेता शिवाजी गणेशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी. विश्वनाथ ने टी. के. रामामूर्ति के साथ मिलकर कुल 86 तमिल फिल्मों के लिए संगीत दिया था. यह संगीतकार जोड़ी लगभग 10 सालों तक तमिल सिनेमा में छाई रही थी.

वर्ष 1965 में दोनों अलग हो गए थे. उनके लोकप्रिय और मशहूर गीतों में 'पासमलार', 'सुमैथांगी', 'सेवेर सुंदरम', 'अयिराथिल ओरुवन' और 'एंगा वीतु पिल्लई' फिल्मों के गाने शामिल हैंरामामूर्ति के साथ जोड़ी टूटने के बावजूद विश्वनाथन ने सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ था. 'बामा विजयम', 'गलात्ता कल्याणम', 'देवमगन', 'मूंदरु दीवांगल', 'रिकशावकरन', 'भरथ विलास' और 'उलागम सुत्रुम वलिबन' के गीतों की धुन उन्होंने अकेले बनाई थी.विश्वनाथन को कलमामणि सहित कई प्रतिष्ठित संगीत पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -