दिल्ली में फर्जी वीज़ा रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, कई देशों के नकली पासपोर्ट बरामद
दिल्ली में फर्जी वीज़ा रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, कई देशों के नकली पासपोर्ट बरामद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में संचालित फर्जी वीजा रैकेट का पर्दाफाश कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने नकली वीजा बनाने वाले 6 लोगों को भी अरेस्ट किया है. फर्जी वीजा रैकेट में गिरफ्तार किए गए आरोपी यूरोपीय देशों के अलावा कई देशों के लिए फर्जी वीजा तैयार करते थे. वीजा बनाने के लिए आरोपियों ने मशीन भी लगा रखी थी. पुलिस ने इनके कब्जे से कई देशों के नकली पासपोर्ट भी बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से दिल्ली पुलिस की टीम ने 225 पासपोर्ट ओर भारी मात्रा में फर्जी वीजा और स्टिकर बरामद किए हैं. इसके साथ ही यूरोपीय देशों के रबर स्टांप को भी बरामद किया गया है. फर्जी वीजा रैकेट मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम संजीव कुमार, लखविंदर सिंह, राजवीर सिंह, अनिल पॉल, दुष्यंत और राजकुमार बताए गए हैं. पुलिस ने इनके कब्जे से नकली वीज़ा तैयारी करने के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री और भारी मात्रा में डाक्यूमेंट्स भी बरामद किए हैं.

बता दें कि आरोपी संजीव कुमार जालंधर का जबकि लखलिंदर सिंह पटियाला का रहने वाला है, वहीं राजवीर सिंह गुरदासपुर, अनिल पॉल दिल्ली के शक्करपुर, दुष्यंत दिल्ली के पांडव नगर और राजकुमार दिल्ली के ही पटपड़गंज का निवासी है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गत वर्ष अगस्त महीने में भी एक फर्जी वीजा नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को अरेस्ट किया था. इनके कब्जे से 83 पासपोर्ट बरामद हुए थे जिसमें 10 नेपाली, 15 रूस के नकली वीजा था. 4 फर्जी वीजा की रशियन स्टाम्प भी मिली थी. 

आजमगढ़ में लोगों का ब्रेनवाश कर बना रहे थे ईसाई, 2 गिरफ्तार

खूनी झड़प के बाद झारखंड में मचा हंगामा, तीन जिलों में बंद हुआ नेट

असम: 1 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित टैबलेट जब्त, कई गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -