विश्वविद्दालय का दर्जा पाने के लिए अस्पताल में लेटा दिए भाड़े के मरीज
विश्वविद्दालय का दर्जा पाने के लिए अस्पताल में लेटा दिए भाड़े के मरीज
Share:

कुरुक्षेत्र ​: क्या आप कल्पना कर सकते है कि आपको बिना बीमारी के केवल अस्पताल के बेड पर लेटने पर 200 रु मिलेंगे, उपर से खाना फ्री। मुन्नाभाई एमबीबीएस का वह दृश्य आपको याद होगा जब जबरदस्ती बीमारी का बहाना बनाकर बीमार होने की एक्टिंग करते थे और ठूंस-ठूंस कर खाते रहते थे। ऐसा ही कुछ हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हो रहा है। जहाँ अस्पताल के अस्तित्व को बचाने के लिए आदेश अस्पताल ऐसी स्कीम चला रहा है। जहाँ लोगो को मरीज बनने पर 200 रुपए दिए जा रहे है।

दरअसल धोखाधड़ी का यह मामला तब प्रकाश में आया जब हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज अस्पताल के दौरे पर निकले। 400 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल में मरीज बहुत कम थे। इसलिए आदेश हॉस्पिटल ने विश्वविद्दालय का दर्जा और सुविधाँए पाने के लिए ऐसी स्कीम ही चला दी।

इस मामले में एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है, जिसमें अस्पताल एडमिनिस्ट्रेशन  एक कर्मचारी राहुल राणा और समीप के गांव के ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन जेडी सिंह के बीच हुई बातचीत का अंश है।

खुलासे के बाद से खुद मंत्री जी भी परेशान है। आखिर कैसे कोई ऐसी घटिया हरकत कर सकता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थय मंत्री ने यह आदेश दिया है कि इसकी जाँच उच्च स्तरीय जाँच कमेटी ही करेगी। इंस्पेक्शन की रिपोर्ट में भी यह खुलकर सामने आया है कि ये लोग आस-पास से लाए भाड़े के लोग थे।
  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -