ATM से निकलने लगे 200 रुपये के नकली नोट, मचा हड़कंप
ATM से निकलने लगे 200 रुपये के नकली नोट, मचा हड़कंप
Share:

अमेठी: यूपी के अमेठी में ATM से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। दरअसल, अमेठी कस्बे के मुंशीगंज रोड सब्जी मंडी के समीप लगे एक बैंक के ATM से 200-200 के दो नोट नकली निकले तो ग्राहकों में हंगामा मच गया। इस सिलसिले में ग्राहकों ने अमेठी कोतवाली में शिकायत की। शिकायत प्राप्त होते ही मौके पर पहुंची अमेठी कोतवाली पुलिस पूरे मामले की तहकीकात करने में जुटी है।

दरअसल, यह पूरी घटना अमेठी कस्बे के मुंशीगंज रोड सब्जी मंडी के पास इंडिया वन एटीएम की है, जहां दिवाली की शाम कई लोग ATM में पैसा निकालने गये तो दो-दो सौ के नकली नोट निकलने लगे। एक के पश्चात् कई ग्राहकों के ATM से नकली नोट मिले, तत्पश्चात, मौके पर हड़कंप मचा गया तथा देखते ही देखते भारी भीड़ उमड़ पड़ी। ATM मशीन से नकली नोट पाने के पश्चात् कुछ व्यक्तियों ने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल कर बैंक के विरुद्ध नाराजगी जताई।

ATM मशीन से नकली नोट मिलने के पश्चात् उपभोक्ताओं ने तुरंत इसकी सूचना अमेठी कोतवाली पुलिस को दी, जिसके बाद अमेठी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। सबसे बड़ी बात यह थी कि जिस वक़्त ATM से नकली नोट निकल रहे थे, उस वक़्त ATM मशीन के पास कंपनी का कोई गार्ड उपस्थित नहीं था। ग्राहकों द्वारा निकाले गए 200 के नोटों पर full off fun लिखा था। ATM से 5 हजार रुपये निकालने आये युवक ने कहा कि उसने इंडिया 1 एटीएम से पांच हजार रुपये निकाले मगर उसमें 200 रुपये का एक नोट नकली निकला। इतना ही नहीं उसके पश्चात् भी एक युवक ने पैसे निकाले तो उसके नोट में भी 200 का एक नोट नकली निकला। नोट निकलने के पश्चात् उसने पुलिस को खबर दी जिसके पश्चात् अमेठी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा पूरे मामले में तहकीकात की बात कर रही है।

'वाजपेयी और मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क', कांग्रेस MP का PM मोदी पर तंज

'दुख होता है जब फ्री शिक्षा को नेता फ्री की रेवड़ी कहते हैं', CM केजरीवाल का PM मोदी पर हमला

सूर्य ग्रहण की फोटो क्लिक करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, ये टिप्स आएंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -