ढाई लाख में बेचा जा रहा था कैंसर का नकली इंजेक्शन, रैकेट का मास्टरमाइंड तुर्किए नागरिक अली गिरफ्तार
ढाई लाख में बेचा जा रहा था कैंसर का नकली इंजेक्शन, रैकेट का मास्टरमाइंड तुर्किए नागरिक अली गिरफ्तार
Share:

नोएडा: कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को ठीक करने के लिए मरीज और उनके परिजन अपना पूरा धन लगा देते हैं। इसके इलाज में लगने वाले इंजेक्शन भी बेहद महंगे आते हैं, ऐसे में यदि पता चले कि इतना महंगा ख़रीदा हुआ इंजेक्शन नकली है, तो उन परिवारों पर क्या गुजरेगी? दरअसल, मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने कैंसर बीमारी के नकली इंजेक्शन बेचने के मास्टरमाइंड को धर-दबोचा है। आरोपी को नोएडा सेक्टर-62 से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी काफी समय ये रैकेट कैंसर के मरीजों को नकली इंजेक्शन बेच रहा था।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम, ड्रग्स कंट्रोल विभाग और क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर कैंसर के नकली इंजेक्शन बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तुर्किए के निवासी अली अरेस्ट कर गुरुग्राम ले आई है। फिलहाल आरोपित अली ड्रग्स विभाग के सेक्टर-39 में है। अली को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, इस रैकेट का पर्दाफाश तब हुआ, जब मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने संदीप को दबोचा। 21 अप्रैल को टीम ने संदीप को नकली इंजेक्शन बेचते हुए अरेस्ट किया था। पुलिस पूछताछ में उसने कई हैरान करने वाले खुलासे किए। साथ ही इस पूरे रैकेट के मास्टरमाइंड कनिष्क राजकुमार का नाम भी उगला। जिसके बाद पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल में लग गई। दरअसल, 21 अप्रैल को टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, गुरुग्राम सेक्टर-52 में स्थित अस्पताल के पास ढाई लाख रुपये में कैंसर के नकली इंजेक्शन बेचे जाएंगे। इस सूचना के आधार पर टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछा लिया था। जब आरोपी संदीप डेफीब्रोटाइड के नकली इंजेक्शन बेच रहा था, तभी मौके पर टीम ने पहुंचकर आरोपी संदीप को नकली इंजेक्शन के साथ अरेस्ट कर लिया।

बता दें कि आरोपी संदीप पश्चिम बंगाल का निवासी है। पुलिस पूछताछ में उसने कबूला कि वह, मतीउर्रहमान अंसारी के लिए काम करता है। जिसके बाद मतीउर्रहमान अंसारी ने भी 28 अप्रैल को आत्मसमर्पण कर दिया। उसने पूछताछ में कबूला कि वो ये तमाम इंजेक्शन नोएडा में मे फार्मेसी चलाने वाले कनिष्क राजकुमार से लेता है। उसने कनिष्क से 40 इंजेक्शन मंगवाये थे। जिसके बाद टीम ने बुधवार को एक संयुक्त अभियान के तहत सेक्टर-62 नोएडा से कनिष्क को अरेस्ट कर लिया। तनिष्क राजकुमार ने पूछताछ में कबूला कि यह इंजेक्शन तुर्किए में रहने वाला अली नाम का व्यक्ति देता है। जिसके बाद मास्टरमाइंड अली को अरेस्ट कर लिया गया।

शौच करने गई नाबालिग को खेत में खींचकर ले गया सत्यदेव, बलात्कार कर हुआ फरार

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री के घर चोरो ने डाला डाका, जेवरात समेत की लाखों की चोरी

पुलिस के हत्थे चढ़ा गांजा सप्लायर, छात्रों को बेचता था गांजा और ई-सिगरेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -