अग्निवीर भर्ती में पकड़ाया फर्जी आवेदक, सत्यापन के दौरान हुआ खुलासा
अग्निवीर भर्ती में पकड़ाया फर्जी आवेदक, सत्यापन के दौरान हुआ खुलासा
Share:

जबलपुर/ब्यूरो। अग्निवीर के तहत सेना में भर्ती होने के लिए एक उम्मीदवार ने अपने दोस्त से दौड़ लगवा दी। ग्राउंड टेस्ट पास भी करवा लिया। इसके बाद मेडिकल जांच और दस्तावेजों के परीक्षण के लिए उम्मीदवार खुद पहुंचा तो सेना के अ​धिकारियों ने उसे संदेह होने पर दबोच लिया। 

पूछताछ में उसने धोखाधड़ी की बात कबूल कर ली है। सेना अधिकारियों ने आरोपित को गोरखपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर फरार दोस्त की तलाश शुरू कर दी है। गोरखपुर टीआइ एसपीएस बघेल ने बताया कि जीआरसी सेंटर में ​अ​​ग्निवीर के तहत सेना में भर्ती की प्रकिया चल रही है। भर्ती प्रक्रिया में मुरैना के पोरसा निवासी अ​भिषेक भदौरिया को शामिल होकर पहले चरण में फिजिकल टेस्ट देना था।

अ​भिषेक ने अपनी जगह अपने दोस्त मुरैना निवासी मोहित तोमर को दौड़ के लिए भेज दिया। मोहित उसकी जगह दौड़ में शामिल हुआ। दस्तावेज जांचने के बाद फिजिकल सहित अन्य जांच परीक्षाओं में मोहित को अ​भिषेक समझकर शामिल कर लिया गया। दौड़ ​पर्ची तैयार हुई और दौड़ लगाने वाले मोहित की तस्वीर खींचकर पर्ची पर हस्ताक्षर कराए और भर्ती कमेटी ने अपने रिकार्ड में रख लिया।

मुख्यमंत्री ने सैलाना में जनसभा को किया सम्बोधित, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

वाहन अनिंयत्रित होकर सड़क किनारे पहुंचा, स्कूली छात्राओं को आई गंभीर चोट

कारम डैम से राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे पांचीलाल मेड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -