'फडणवीस ने निकलवाया याकूब मेमन का जनाजा', शिवसेना ने बोला BJP पर हमला
'फडणवीस ने निकलवाया याकूब मेमन का जनाजा', शिवसेना ने बोला BJP पर हमला
Share:

मुंबई: मुंबई में आतंकी याकूब मेमन के मारे जाने के पश्चात् उसकी कब्र सजाने का विवाद गहराता जा रहा है। अब विपक्षी दल शिवसेना एवं कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। विपक्ष ने भाजपा एवं याकूब मेमन के परिवार के बीच संबंध होने के दावे किए तथा फोटो ट्वीट की। इसके साथ ही प्रियंका ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कब्र के लिए इजाजत देने के लिए जिम्मेदार ठहराया तथा बीजेपी को बेनकाब करने का दावा किया है। उन्होंने भाजपा नेताओं से सवाल पूछे हैं।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने तत्कालीन सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला। उन्होंने 2015 में फांसी दिए जाने के पश्चात् याकूब मेमन को दफनाने के सिलसिले में इजाजत देने से संबंधित कुछ सवाल किए हैं। प्रियंका ने ट्वीट किया कि कैसे याकूब के शव को उसके परिवार को सौंपा गया तथा नागपुर से मुंबई ले जाया गया। साथ ही किसी भी आतंकवादी के लिए कानून में कोई प्रावधान नहीं होने के बाद भी भारी भीड़ के साथ जुलूस की इजाजत दी गई। प्रियंका ने कहा- प्रदेश के तत्कालीन गृह मंत्री फडणवीस ने याकूब के अंतिम संस्कार के लिए भारी भीड़ को एकत्रित होने की इजाजत क्यों दी, जिसके दबाव में केंद्र ने आंखें क्यों मूंद लीं? तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की निगरानी में मुंबई के खिलाफ हमलों के लिए जिम्मेदार एक आतंकवादी के लिए विशाल जनाजा निकाला गया। वही यदि इसमें उनकी मंजूरी नहीं थी तो जांच का आदेश क्यों नहीं दिया गया तथा इसके लिए कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

वही प्रियंका का कहना था कि कब्रिस्तान को परिवार द्वारा 'चुना' गया था तथा तत्कालीन सीएम की इच्छा के मुताबिक इसकी व्यवस्था की गई थी। आतंकवादी और उनके परिवारों को कब से विकल्प दिया गया है? केवल बीजेपी ने संभव बनाया। यदि किसी को मुंबई शहर और राज्य से माफी मांगनी चाहिए तो वह केवल बीजेपी है। एक आतंकवादी के परिवार की इच्छा को पूरा करने के लिए काम किया। जबकि अजमल कसाब या किसी अन्य देश के मामले में भी ऐसी कोई रियायत नहीं दी जाती है। हमेशा की भांति भाजपा अपने ही बनाए हुए झमेले में बेनकाब हो गई है। एक अन्य ट्वीट में प्रियंका चतुर्वेदी ने देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के साथ याकूब के परिवार के सदस्य रऊफ मेमन की फोटो साझा की है। उन्होंने पूछा- उपमुख्यमंत्री एवं माननीय मंत्रीजी इस अभिनंदन कार्यक्रम का कारण बताएं? जवाब मेरे दोस्त, हवा में उड़ रहा है। बता दें कि रऊफ मेमन को याकूब मेमन का चचेरा भाई बताया जा रहा है।

'नितिन गडकरी हमारे साथ आएं, हम उनका समर्थन करेंगे,' केंद्रीय मंत्री को कांग्रेस ने दिया न्योता

SCO समिट: जिनपिंग, पुतिन और शहबाज शरीफ से मिलेंगे PM मोदी

'इनके नाना ने देश को तोड़ दिया और अब ये देश को जोड़ेंगे', राहुल गाँधी पर भड़के CM सरमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -