Fact Check: 'बोल न आंटी आऊं क्या' गाने वाले 'ओपी मिश्रा' ने रद्द करा दिया न्यूज़ीलैंड का पाक दौरा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम की वजह से पिछले दिनों पाकिस्तान की जो फजीहत हुई, उसका ठीकरा पाकिस्तान ने पहले BCCI पर फोड़ा और अब ये ठीकरा ओम प्रकाश मिश्रा नाम के भारतीय युवक पर फोड़ा जा रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बकायदा प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि ओम प्रकाश मिश्रा नाम के भारतीय शख्स ने न्यूजीलैंड के बैट्समैन मार्टिन गुप्टिल की पत्नी को फर्जी ID बनाकर धमकी भरा मेल भेजा था।

 

चौधरी का यह भी दावा है कि जो धमकी भरा मेल न्यूजीलैंड टीम को भेजा गया उसे भेजने के लिए हम्जा अफरीदी नाम की नकली ID बनाई गई। फवाद चौधरी ने कहा कि, 'यह मेल वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) के जरिए भेजा गया था, जिसमें इसकी लोकेशन सिंगापुर दिखाई गई थी। इस डिवाइस पर 13 और भी ID थी, जिसमें से अधिकतर सभी में भारतीय नाम दर्ज थे।'

 

अब जबसे फवाद चौधरी ने अपना यह बयान दिया है, तभी से सोशल मीडिया पर ओम प्रकाश मिश्रा का नाम ट्रेंड कर रहा है। बता दें कि, वर्ष 2017 में ओम प्रकाश मिश्रा नाम के लड़के ने  “बोल ना आंटी आऊँ क्या घंटी मैं बजाऊँ क्या” गाने से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी थी। अब पाकिस्तान द्वारा उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किए जाने के बाद उन पर तरह तरह के मीम बन रहे हैं और उसमें ओम प्रकाश मिश्रा की तस्वीर है।

 

ज्यादा बड़ी बात तो यह है कि कुछ पाकिस्तानी इस बात पर विश्वास भी कर रहे हैं और पूरी गंभीरता के साथ पोस्ट कर रहे हैं कि 'जिसने बोल न आंटी आऊँ क्या, घंटी मैं बजाऊँ क्या' गाना गाया है उसी युवक ने मार्टिन गुप्टिल की पत्नी को धमकी भरा ई-मेल भेजा है। बता दें कि 17 सितंबर को न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान में ODI मुकाबले से ठीक पहले अपना पाक का दौरा कैंसिल कर दिया था। न्यूजीलैंड की टीम ने सुरक्षा लिहाज से यह निर्णय लिया था। बताया गया था कि न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से इंकार कर दिया और फिर खबर आई कि ये दौरा निरस्त हो रहा है।

IPL 2021: RR की जीत के बाद बढ़ी कप्तान संजू सैमसन की परेशानी, इस वजह से लगा जुर्माना

पूर्व क्रिकेटर अजित आगरकर ने कहा- विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद भी टीम में नहीं होगा कोई परिवर्तन

VIDEO: रन आउट होने के बाद साथी खिलाड़ी पर भड़का बल्लेबाज, सीने पर दे मारा बल्ला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -