उन्नाव में धरती का सीना चीरकर प्रकट हुई सोने की देव मूर्ति, जानें वायरल वीडियो का सच

उन्नाव में धरती का सीना चीरकर प्रकट हुई सोने की देव मूर्ति, जानें वायरल वीडियो का सच
Share:

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने और उन्हें बेवकूफ बनाकर पैसे ठगने का मामला प्रकाश में आया है। यहां एक गांव में रहने वाले शख्स और उसके दो बेटों ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से भगवान की कुछ प्रतिमाएं मंगवाईं। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों के सामने खेत में पूजा करते हुए जमीन से उन्हीं प्रतिमाओं को निकाल कर दिखा दिया। इसके बाद मंदिर बनवाने के नाम पर चंदा भी जमा कर लिया। इसकी सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो शातिरों के झूठ पर से पर्दा उठ गया। 

यह घटना उन्नाव जिले के हसनगंज की है। यहां के महमूदपुर गांव के निवासी अशोक ने बताया है कि खेत से देवी मां लक्ष्मी, सरस्वती और कुबेर की प्रतिमाएं निकली हैं। साथ में रुद्राक्ष, चाबी, सिक्का, कछुआ और कौड़ी भी धरती के अंदर से निकली हैं। इसके बाद अशोक और उसके दो बेटे खेत पर ही तिरपाल लगाकर इन प्रतिमाओं का पूजन करने लगे। खेत से प्रतिमाएं निकलने की बात पूरे गांव में फैल गई। बड़ी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और पूजा पाठ करने लगे। इसी बीच गांव में से किसी व्यक्ति ने थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। 

 

लेकिन जो सच सामने आया, उससे पुलिस भी दंग रह गई। उन्होंने फ़ौरन अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जानकारी होने पर आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जब पूछा तो उन्हें भी शातिरों ने यही बताया कि प्रतिमाएं जमीन से निकली हैं। पुलिस को दाल में कुछ काला लगा। पुलिस ने कुछ देर के लिए मूर्तियों को अशोक के घर में ही रखवा दिया, मगर कुछ देर बाद तीनों बाप-बेटे फिर से खेत पर जाकर पूजा करने लगे।

इसी दौरान यूपी पुलिस ने सूचना पर गांव में ही रहने वाले एक डिलीवरी ब्वॉय से पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसने अशोक के घर पर एक कोरियर का बक्सा डिलीवर किया था। बस यहीं से पुलिस को पूरा माजरा समझ में आ गया। उन्होंने मामले की तह तक जाँच की, तो पता चला कि शातिरों ने एक ऑनलाइन साइट से 169 रुपये में ये प्रतिमाएं मंगवाई थीं, जिनके नाम पर ग्रामीणों को बेवकूफ बनाया। रिपोर्ट्स के अनुसार, शातिरों ने दो दिन में ही चढ़ावे के बहाने ग्रामीणों से 35 हजार रुपये ठग लिए। अब पुलिस ने पिता और दोनों बेटों पर कार्रवाई की है।

घर पहुंचा पिता तो फांसी पर लटकी मिली दोनों बेटियां, पत्नी का भी हुआ ऐसा हाल

ग्राहक ने की दूकानदार से हाथापाई, खूब हुआ हंगामा

यूपी: 13 वर्षों से फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहा था शिक्षक रोहित यादव, हुआ बर्खास्त, लौटाना होगा वेतन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -