फेसबुक ने किया पहला बहुभाषी अनुवाद मशीन को लॉन्च
फेसबुक ने किया पहला बहुभाषी अनुवाद मशीन को लॉन्च
Share:

दूसरी तिमाही के वित्तीय वर्ष -21 के दौरान, SunTech ने 200 करोड़ रुपये की प्री-सेल्स में पर्याप्त वृद्धि देखी, जो तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 98 पीसी और साल के आधार पर एक साल में 96 पीसी तक बढ़ी। कंपनी ने तिमाही आधार पर एक तिमाही में दूसरी तिमाही में 117 पीसी द्वारा मजबूत वृद्धि दर्ज की। हालांकि, दूसरी तिमाही के वित्त वर्ष 2015 में 24 पीसी पर साल-दर-साल के आधार पर संग्रह में गिरावट आई है।  

फेसबुक एआई ने एक बयान में कहा, "एम 2 एम -100 की तैनाती से अरबों लोगों के लिए अनुवाद की गुणवत्ता में सुधार होगा, विशेष रूप से वे जो कम संसाधन वाली भाषा बोलते हैं।" अनुवाद करते समय, चीनी से फ्रेंच में, अधिकांश अंग्रेजी-केंद्रित बहुभाषी मॉडल चीनी से अंग्रेजी और अंग्रेजी से फ्रेंच पर प्रशिक्षण देते हैं, क्योंकि अंग्रेजी प्रशिक्षण डेटा सबसे व्यापक रूप से उपलब्ध है।

नया फेसबुक एमएल मॉडल अर्थ को बेहतर ढंग से संरक्षित करने के लिए सीधे चीनी डेटा पर फ्रांसीसी को प्रशिक्षित करता है। यह मशीन अनुवादों के मूल्यांकन के लिए व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले BLEU मीट्रिक पर अंग्रेजी-केंद्रित प्रणालियों को 10 अंकों से आगे बढ़ाता है। एफबी ने घोषणा की, "हम अन्य शोधकर्ताओं को बहुभाषी मॉडल को पुन: पेश करने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए स्थापित मॉडल, प्रशिक्षण और मूल्यांकन भी जारी कर रहे हैं।" अनुवाद डेटा बनाने के लिए उपन्यास खनन रणनीतियों का उपयोग करते हुए, फेसबुक ने 100 भाषाओं के लिए 7.5 बिलियन वाक्यों के साथ पहला "बहुत से कई" डेटा सेट बनाया। कंपनी ने कहा कि उन्होंने 15 अरब मापदंडों के साथ एक सार्वभौमिक मॉडल बनाने के लिए कई स्केलिंग तकनीकों का उपयोग किया, जो संबंधित भाषाओं से जानकारी प्राप्त करता है और भाषाओं और आकारिकी की अधिक विविध स्क्रिप्ट को दर्शाता है।

Sunteck रियल्टी आवासीय परियोजना के लिए 50 करोड़ जमीन का करेगी अधिग्रहण

एप्पल ने लॉन्च किया अपना म्यूजिक चैनल

Samsung का ये स्मार्टफोन ऑनलाइन हुआ स्पॉट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -