Facebook के इस प्रोजेक्ट का मिलेगा करोड़ों लोगो को फायदा
Facebook के इस प्रोजेक्ट का मिलेगा करोड़ों लोगो को फायदा
Share:

इस साल रिलीज हुई फिल्म Simba के नाम पर Facebook ने अपना नया Simba प्रोजेक्ट लॉन्च किया है. हालांकि, इस Simba प्रोजेक्ट का बॉलीवुड की फिल्म से कोई लेना-देना नहीं है, केवल नाम एक जैसे हैं. Facebook का यह Simba प्रोजेक्ट इसलिए चर्चा में बना हुआ है. क्योंकि इसकी मदद से करोड़ों लोगों को इंटरनेट पहुंचाया जाएगा. Facebook का यह प्रोजेक्ट किंग कैरेक्टर Simba से प्रभावित है.

OPPO K3 इस दिन हो सकता है लॉन्च

दक्षिण अफ्रीका में इस प्रोजेक्ट का मुख्य मकसद अंडर वाटर केबल के जरिए इंटरनेट मुहैया कराने का है. इंटरनेट के सही से विस्तार नहीं होने की वजह से दक्षिण अफ्रिकी लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. Facebook की तरह ही दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन प्रदाता कंपनी Google भी इसी तरह का एक प्रोजेक्ट दक्षिण अफ्रीका में प्लान कर रहा है.

Realme सीरीज के इस शानदार वेरिएंट में होगा बदलवा, ये हो सकती है नई कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया की दोनों बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियां अपने इस अंडर वाटर (Under Sea) केबल के जरिए दक्षिण अफ्रीका में इंटरनेट पहुंचाने की तैयरियों में लगी है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका में इंटरनेट की पेनिट्रेशन अन्य महादेशों के मुकाबले काफी कम है. दक्षिण अफ्रीका में इंटरनेट की पहुंच केवल 35.9% है. ऐसे में ये दोनों कंपनियां अपने अंडर-सी इंटरनेट केबल प्लान के जरिए इंटरनेट पेनिट्रेशन को बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है. Google ने अपने इस अंडर-सी इंटरनेट केबल बिछाने वाले प्रोजेक्ट का नाम Equiano रखा है. Facebook अपने इस Simba प्रोजेक्ट के लिए किसी दक्षिण अफ्रिकी टेलिकॉम कंपनी के साथ साझेदारी करेगी या नहीं इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही दक्षिण अफ्रीका में इंटरनेट सस्ता हो सकता है, साथ ही कनेक्टिविटी भी बेहतर हो सकती है.

Airtel ने 148 रु का दमदार प्लान किया लॉन्च, ये है पूरी जानकारी

इस स्मार्टवॉच की बैटरी चलेगी 45 दिनों तक, ये है अन्य ख़ास फीचर

BSNL अमरनाथ यात्रियों के लिए लाया ख़ास सिम कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -