फेसबुक के CEO के घर आई नन्ही परी, मार्क जकरबर्ग बने पिता
फेसबुक के CEO के घर आई नन्ही परी, मार्क जकरबर्ग बने पिता
Share:

सैन फ्रांसिस्को : दुनिया भर के लोगो को उनकी खुशी और गम शेयर करने का प्लेटफॉर्म देने वाले को आज खुद अपार खुशियाँ मिली है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग के घर एक नन्ही परी आई है, वो पिता बन गए है। बेटी का नाम रखा है मैक्स। इस बात की जानकारी जकरबर्ग ने फेसबुक के जरिए दी और लिखा कि मैं और प्रिसिला इस संसार में अपनी बेटी का स्वागत करते हुए बहुत खुश है। सीईओ के बाद पिता बने जकरबर्ग ने अपनी बेटी के लिए एक खत लिखा है, जिसमें उन्होने उसे उस दुनिया से परिचित कराया है, जहाँ ईर्ष्या और क्रोध की भावना से इतर सबके लिए समान अधिकार और समान क्षमता की बात होगी। लोग खुद सीखेंगे और दुसरों को भी सिखाएँगे।

बच्चों के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए जकरबर्ग ने फेसबुक के 99 प्रतिशत शेयर दान करने का फैसला किया है। उनका मानना है कि आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर वातावरण मिलना और विश्व में सुधार होना जरुरी है। जकरबर्ग ने सभी फेसबुक यूजर्स को थैंक्यू भी कहा। उन्होंने लिखा कि प्रिसिला जब प्रेगनेंट थी, उस समय आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। आपने हमें यह उम्मीद दी है कि साथ मिलकर हम मैक्स और अन्य बच्चों के लिए बेहतर भविष्य बना सकते हैं।

बेटी को लिखी चिठ्ठी में जकरबर्ग ने लिखा कि तुम्हारी मां और मेरे पास खुशी बयां करने के लिए शब्द नहीं है, जो उम्मीदें तुमने हमारे भविष्य के लिए जगाई हैं। तुम्हारी जिंदगी तमाम वादों से भरी है और हम उम्मीद करते हैं कि तुम स्वस्थ रहो और इस दुनिया को देखो। तुमने हमे इस दुनिया में रहने की एक वजह दी है। हर मां-बाप की तरह हम भी चाहते हैं कि तुम एक बेहतर दुनिया में बड़ी हो, जो हमसे बेहतर हो।

इससे पहले ही जकरबर्ग ने यह ऐलान किया था कि वो दो महीने की पैटरनिटी लीव लेंगे और सारा समय अपनी न्यू बॉर्न बेबी के साथ बिताएंगे। इससे पहले उन्होने एक पोस्ट में लिखा था कि उनकी बेबी ने सोनोग्राफी टेस्ट में थम्स अप दिखा कर फेसबुक को लाइक किया है। दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन नेटवर्क के मालिक जकरबर्ग अपनी इस नई जिम्मेदारी के प्रति बेहद खुश है और इसलिए उन्हें लगता है कि छुट्टी लेकर बेबी के साथ टाइम बिताना उनके और उनकी बेटी के रिश्तों को बेहतर तरीके से समझने में मदद करेगा।  

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -