बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से सामने आएगा सीएम का चेहरा
बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से सामने आएगा सीएम का चेहरा
Share:

नई दिल्ली : अगले वर्ष यूपी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत राज्यभर में होने जा रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विशाल परिवर्तन यात्रा से पार्टी को यूपी में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा सामने आ सकता है.पार्टी सूत्रों के अनुसार हालांकि मुख्यमंत्री के रूप में किसे पेश किया जाना है, यह फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा, लेकिन यह परिवर्तन यात्रा राह दिखाने का काम करेगी. इससे पार्टी को अंतिम फैसला लेने में मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि बीजेपी की यह परिवर्तन यात्रा नवंबर माह के प्रारम्भिक दिनों में राज्य के चार अलग-अलग कोनों से शुरू होगी, और इसके तहत देश के सबसे बड़े राज्य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया जाएगा.पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अनुसार नियंत्रण रेखा के पार जाकर भारतीय सेना द्वारा पीओके में किया गया सर्जिकल स्ट्राइक भी उन मुद्दों में शामिल होगा, जो इस यात्रा के दौरान उठाए जाएंगे. जबकि पीएम ने इस मुद्दे को ज्यादा बढा -चढाकर न बताने की चेतावनी दी थी.फिर भी पीएम की लखनऊ यात्रा पर सर्जिकल स्ट्राइक का ज़िक्र जोरशोर से किया गया.इस परिवर्तन यात्रा के दौरान जनधन योजना, कृषि बीमा, सबको बिजली तथा गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को एलपीजी जैसी उन योजनाओं पर जनता की राय भी ली जाएगी.

इन  परिवर्तन यात्राओं को सहारनपुर, ललितपुर, बलिया तथा सोनभद्र से 5, 6, 8 और 9 नवंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र व पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य हरी झंडी दिखाएंगे. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वे सांसद और विधायक भी यात्रा में भाग लेंगे, जिनके चुनाव क्षेत्र यात्रा के रास्ते में आएंगे.सूत्रों के अनुसार, ये यात्राएं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को लखनऊ में समाप्त होंगी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.

यूपी में शाह फूकेंगे बीजेपी का चुनावी बिगुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -