अब आपकी शक्ल देखकर ही खुलेगा Whatsapp, साथ ही ऐसे बढ़ेगी आपकी सुरक्षा
अब आपकी शक्ल देखकर ही खुलेगा Whatsapp, साथ ही ऐसे बढ़ेगी आपकी सुरक्षा
Share:

दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर को खुश रखने के लिए लगातार अपनी सर्विसेज को बेहतर बनता है. वह इन दिनों सुरक्षा पर अधिक काम कर रहा है. खबरें मिली है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह इन दिनों दो अन्य फीचर्स पर काम कर रहा है. व्हाट्स ऐप ने नए नियमों के साथ Delete for Everyone फीचर को दुरुस्त किया है. इसके साथ ही डार्क मोड, वॉयस मैसेज के ऑटोप्ले ऑप्शन, स्टेटस रिप्लाई ऑप्शन में बदलाव कर इन्हें और बेहतर किया था.

जहां अब वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने जा रहा है. इस नए फीचर से चैट को और सुरक्षित बनाया गया है. इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि वॉट्सऐप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगा. वाकई यह क़ाबिले तरफ फीचर है. 

Face ID और Touch ID ऑप्शन

वॉट्सऐप अब टच आईडी और फेस आईडी सपोर्ट जोड़ने पर भी व्यस्त है. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में दी है. वॉट्सऐप में फेस आईडी और टच आईडी ऑप्शन यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत उपलब्ध होंगे. यह दोनों ही ऑप्शन फिलहाल आईफोन उपभोक्ताओं के लिए दिए जा रहे हैं. वहीं इसकी बाद इन्हें Android में भी लॉन्च किया जाएगा. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के माने तो वॉट्सऐप फेस आईडी और टच आईडी दोनों को अपने ऐप में इंटीग्रेट करने पर काम कर रहा है. वॉट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में जल्द ही Require TouchID का नया ऑप्शन भी आपको नजर आएगा.  अगर आपके पास iPhone X या इससे लेटेस्ट फोन है तो उसमें आपको Face ID ऑप्शन दिखेगा अन्यथा नहीं.  यह iPhoneX, iPhone XS, iPhone XS Max और iPhoneXR में उपलब्ध हो सकेगा.

यह भी पढ़ें...

टेक बाजार सन्न, शाओमी ने पेश किया 10GB रैम वाला धाकड़ स्मार्टफोन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 से जुड़ी ये बातें शायद ही जानते होंगे आप, कई खूबियों से है लैस

Paytm Mall Maha Cashback सेल शुरू, 9000 रु तक का महा कैशबैक

एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम लॉन्च, घर बैठे मिलेगा 2 हजार रु का कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -