Eye मेकअप आपको सुंदर तो बनता है पर जान लीजिये इसके नुकसान

शादी के सीजन की शुरूआत हो चुकी है और ऐसे में सभी लड़कियां सबसे पहले अपने मेकअप कि ओर ध्यान देती हैं. उनमें भी आंखों पर किया जाने वाला खास मेकअप उन्हें बेहतर लुक देता है. जिसमें थोड़ा सा आईलाइनर ,काजल और मस्कारा लगाने से ही एक परफेक्ट लुक मिल जाता है. लेकिन, कई बार हमारी आंखों को खूबसूरत बनाने वाला मेकअप ही हमारी खूबसूरत आंखों को ख़राब कर देता है. इसी बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* कई लोगों कि आँखें सेंसिटिव होती हैं और मेकअप करने के बाद आंखों में सूखापन और खुजली जैसी प्रॉब्लम शुरू हो जाती है. आप जब कभी आंखों पर आईलाइनर का इस्तेमाल करें तो आंखों के अंदर लगाने की बजाय इसे बाहर लैशलाइन की तरफ लगाएं. इसके अलावा मार्केट में सेंसिटिव आंखों के लिए कई तरह के प्रोडक्ट मौजूद हैं. मेकअप को सोने से पहले रिमूवर या क्लींजर से क्लीन जरूर करें.

* कई लोगों को माथे पर दाने हो जाते हैं. पहले तो यह पता करना होगा कि माथे पर ये दाने किस तरह के हैं- फुंसियों वाले हैं या फिर सीजन वाले. अगर वाइट हेड की तरह हैं तो मक्के का आटा और चोकर मिलाकर स्क्रब की तरह लगाएं और रगड़कर साफ करें. धीरे-धीरे दाने कम हो जाएंगे और स्किन भी साफ हो जाएगी.

दुल्हन के लिए खास ट्रेंडी Eye मेकअप जो लुक को बनाएंगे और भी खास

3 स्टेप्स में करें खूबसूरत और आसान मेक-अप, लगेंगी सुंदर

उम्र के अनुसार करें मेकअप, ऐसे बनी रहेंगी जवां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -