केरल के पूर्व मुख्य सचिव सी पी नायर का निधन
केरल के पूर्व मुख्य सचिव सी पी नायर का निधन
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के पूर्व मुख्य सचिव सीपी नायर का शुक्रवार को यहां निधन हो गया. वे 81 वर्ष के थे। 1962 बैच के एक भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस), श्री नायर 2016-21 के दौरान प्रशासनिक सुधार आयोग के सदस्य थे। उन्होंने केरल शिक्षा अधिनियम और नियम (केईएआर) को संशोधित करने के लिए गठित समिति का नेतृत्व किया। उन्होंने त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड के आयुक्त के रूप में भी काम किया है।

वही अपनी उल्लेखनीय प्रशासनिक क्षमताओं, तेज बुद्धि और विनोदी लेखन शैली के लिए जाने जाने वाले, वे सेवानिवृत्ति के बाद भी राज्य के सामाजिक-सांस्कृतिक और साहित्यिक क्षेत्रों में बहुत सक्रिय थे। सी पी नायर ने सिविल सेवक के रूप में अपने दशकों के लंबे कार्यकाल के दौरान जिला कलेक्टर, गृह सचिव, श्रम सचिव और त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड के आयुक्त जैसे प्रमुख पदों पर कार्य किया।

सी पी नायर ने ''थकिल'', ''युगांडा मलयालम'', ''लंकायिल ओरु मारुति'' आदि सहित कई किताबें लिखीं और ''इरुकलिमुट्टकल'' की कृति ने उन्हें केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार दिलाया। उनके परिवार में पत्नी सरस्वती और दो बच्चे हैं। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नायर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक प्रख्यात नौकरशाह और लेखक के रूप में याद किया।

पीएम मोदी ने की कांग्रेसी सीएम अशोक गहलोत की तारीफ, बोले- हम अच्छे दोस्त

पीएम मोदी से मिलेंगे पंजाब के सीएम चन्नी, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

'ईद हुई है तो छठ पूजा भी होगी, चाहे मौलाना केजरीवाल परमिशन दे या न दे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -