पूर्व पोर्न स्टार पैरी ने जकरबर्ग से माँगा 67 अरब का हर्जाना
पूर्व पोर्न स्टार पैरी ने जकरबर्ग से माँगा 67 अरब का हर्जाना
Share:

कैलिफोर्निया- पूर्व पोर्न स्टार पैरी ला तिजिरा ने फेसबुक पर करियर तबाह करने का आरोप लगाते हुए फेसबुक सीईओ और को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग पर 67 अरब रुपए का मुकदमा ठोककर हर्जाना माँगा है.

1991 से 1997 तक 40 पॉर्न फिल्मों में काम करने वाली तिजिरा का आरोप है कि फेसबुक ने उन पोस्ट्स को नहीं हटाया जिनमें उसके ट्रांसजेंडर होने का दावा किया गया था. इन पोस्ट की वजह से पैरी को कई बार जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 2009 में पैरी ने इंडियाना (यूएस स्टेट) कोर्ट में लीजर टाइम एंटरटेन्मेंट और मार्क सी. कैरी नाम के शख्स के खिलाफ झूठी खबर छापने और मानहानि का केस दर्ज कराया था.

उल्लेखनीय है कि इस पॉर्न एंटरटेनमेंट कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि पैरी महिला व पुरुष जननांगों के साथ पैदा हुई थी यानी वो ट्रांसजेंडर है. पैरी का दावा है कि ट्रांसजेंडर होने की झूठी खबरों के कारण उसका एडल्ट फिल्म करियर खत्म हो गया. 2009 में कोर्ट ने पाया कि पैरी बचपन से ही महिला है और उसने कभी भी जेंडर चेंज सर्जरी नहीं कराई. इस केस में पैरी को हर्जाने के तौर पर 17 करोड़ रुपए मिले थे.

हालांकि यह केस खत्म होने के बाद भी कई लोग फेसबुक पेज के जरिये पैरी के बारे में झूठी बातें पोस्ट करते रहे. जकरबर्ग के खिलाफ दायर केस में आरोप है कि इन झूठी पोस्ट्स की वजह से पैरी की छवि पर नकारात्मक असर पड़ा. प्रोमोटर, प्रोड्यूसर और फिल्ममेकर्स उन्हें फिल्मों का ऑफर नहीं दे रहे हैं. इसके अलावा उन्हें लगातार नफरत भरे मेल और जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं. इन सबके लिए उसने फेस बुक सीईओ जकरबर्ग को जिम्मेदार ठहराया.

..एक विशेष बात भी बता दें कि पैरी का रिकार्ड भी उजला नहीं है.2002 में आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने और सरकारी रिकॉर्ड्स के साथ छेड़छाड़ का आरोप लग चुका है कोर्ट दस्तावेजों के अनुसार वो 20 से ज्यादा नकली नामों का भी इस्तेमाल कर चुकी हैं.

कही आपको भी तो नहीं है फेसबुक की बीमारी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -