कभी हुई बॉडी शेमिंग का शिकार...लेकिन भूमि ने नहीं मानी हार, ट्रोलर्स को दे चुकीं है करारा जवाब
कभी हुई बॉडी शेमिंग का शिकार...लेकिन भूमि ने नहीं मानी हार, ट्रोलर्स को दे चुकीं है करारा जवाब
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने खुद को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में साबित कर दिया है जो पुराने नियमों को तोड़ती है। अब तक वह हमेशा अपने अलग-अलग किरदारों के दम पर तारीफें बटोरती हुई दिखाई दे रही है। अपने इन किरदारों और लुक से से भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) इंडस्ट्री के इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने में लगी हुई है कि एक हीरोइन को स्क्रीन पर कैसा दिखना चाहिए। कुछ समय पहले ही उन्होंने बॉडी शेमिंग को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। लेकिन इससे पहले बता दें कि आज भूमि अपना जन्मदिन मना रही है, जी हां भूमि का जन्म आज ही के दिन यानि 18 जुलाई 1989 को हुआ था। 

गोरी चिट्टी लड़की के दिन गुजर गए: भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने बॉडी शेमिंग पर बात करते हुए बोला था कि, 'उत्तर भारतीय गोरी चिट्टी लड़की – के दिन अब गुजर गए। मेरा कहना  है कि रंग से कोई प्रभाव नहीं पड़ता। मैं हिंदी मूवी की अभिनेत्रियों को लेकर आपकी परिभाषा बदलने जा रही हूं। हम सभी इस पेशे में हैं – मुझे ऐसी लीक से हटकर कहानी वाली मूवीज का भाग बनना है जो लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। मेरे किरदार इसकी परवाह नहीं करते कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं और यही मैं करने जा रही हूं।'

खुद तय करेंगी खूबसूरती का पैमाना: भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहती है कि, 'मैं खूबसूरती का अपना खुद का पैमाना बना रही हूँ और यही मैं करने का प्रयास भी कर रही हूँ। अपने सिनेमा के माध्यम से, मैं वास्तव में परिवर्तन लेकर आना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि लोग खुद से प्यार करें, चाहती हूं कि लोग इस बात को स्वीकार करें कि वे कौन हैं। मैं अपने दर्शकों का मनोरंजन करना चाह रहीं  हूं और यही मेरी पहली प्राथमिकता है। अपनी मूवीज के माध्यम से मैं उन्हें एक विचार, एक सकारात्मक विचार, एक विचार के साथ छोड़ना चाहती हूं जो उनकी दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर स्थान बनाने वाले है।'

कई बार निभाए हैं अलग किरदार: भूमि पेडनेकर ने कई बार आम इंडियन अभिनेत्री वाले किरदारों से अलग भूमिकाएं अदा की है। भूमि ने 'दम लगा के हईशा' जैसी बेहतरीन  मूवी के साथ अपने करियर की शुरुआत की, इसमें वे पर्दे पर एक बहुत मोटी लड़की के रूप दिखाई दी है, इसके बाद वह 'शुभ मंगल सावधान' में अपने प्रेमी के इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से जूझती दिखाई दी। 

जिसके उपरांत 'लस्ट स्टोरीज' में अपने मालिक द्वारा छली गई घरेलू कामवाली के रूप में दिखाई दे चुकी है, इसमें इंडिया के सामाजिक वर्गों के मध्य के भेद को बखूबी दर्शाया गया। 'सोनचिरैया' में वे पितृसत्तात्मक व्यवस्था से जूझती हुई नजर आईं, 'सांड की आंख' में उन्होंने उम्रदराज महिला शार्पशूटर का किरदार भी अदा किया, 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' में महिलाओं के दमन को उजागर करती हैं। फिल्म 'बाला' में वे एक सांवली लड़की का किरदार में नजर आईं।

बाल-बाल भी नहीं बच सके अनुपम खेर, अपनी नई फिल्म के लिए देना पड़ा इतना बड़ा बलिदान

Shanaya Kapoor की पहली ही फिल्म पर लगा ग्रहण

ललित मोदी के इजहार-ए-इश्क़ के बाद अब सुष्मिता ने किया ये काम, देखकर लगेगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -