'पद नहीं मिला तो भी आजीवन सपा में ही रहूंगा..', शिवपाल यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान
'पद नहीं मिला तो भी आजीवन सपा में ही रहूंगा..', शिवपाल यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: काफी समय से चली आ रही समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच की लड़ाई पर विराम लगता नज़र आ रहा है। मैनपुरी उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की जीत के बाद चाचा-भतीजे का रिश्ता अब बेहद मजबूत दिखाई दे रहा है। दरअसल, शिवपाल यादव ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि अखिलेश ही अब ‘छोटे नेताजी’ यानी मुलायम सिंह यादव के बाद अब अखिलेश ही सबकुछ हैं।

सपा में घर वापसी करने के बाद अब शिवपाल यादव को पार्टी में किसी पद की चाह नहीं है। उनका कहना है कि यदि पार्टी उन्हें कोई जिम्मेदारी देती है, तो वे उसे पूरी निष्ठा से निभाएंगे। वहीं, यदि कोई जिम्मेदारी नहीं भी मिलती है, तो भी वह पूरे जीवन सपा में ही बने रहेंगे और संगठन को मजबूत करने के लिए काम करेंगे, और यह उनका अंतिम फैसला है।

प्रयागराज में प्रेस वालों से बात करते हुए सपा के दिग्गज नेता और MLA शिवपाल यादव ने कहा कि, ‘मेरे लिए पद मायने नहीं रखता है। हम बड़े से बड़े पदों पर रह चुके हैं। कोई पद रहे या न रहे। अब आजीवन सपा में ही रहेंगे और अपनी जिम्मेदारी को निभाते रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी परंपरा से हूं, जहां पद मेरे लिए कोई महत्व नहीं रखता। राम मनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण के पास कोई पद नहीं था, मगर दोनों जब बाहर निकले तो उन्होंने सियासत में हलचल मचा दी।

कृष्ण पुरा की छतरियों से ग़ायब हुए स्वर्ण कलश, इंदौर की धरोहर से हुई छेड़छाड़

'ये आपकी उम्र के लिए अच्छा नहीं है..', TMC सांसद से ऐसा क्यों बोले अमित शाह ?

खून से सनी लाश मिलने से इलाके में मची अफरा-तफरी, पुलिस ने आत्महत्या का दिया हवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -