'भाजपा सरकार जल्द चुनाव कराए तो भी..', सीएम नितीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान
'भाजपा सरकार जल्द चुनाव कराए तो भी..', सीएम नितीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नेता नीतीश कुमार ने आज सोमवार (18 सितंबर) को कहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार समय से पहले राष्ट्रीय चुनाव कराने का फैसला करती है, तो वे समय से पहले चुनाव के लिए तैयार हैं। नितीश कुमार ने अपने बयान में कहा कि, 'वे (भाजपा) देश भर में जल्दी चुनाव कराना चाहते हैं। जितनी जल्दी वे जल्दी चुनाव कराएंगे, हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा।' 

उन्होंने कहा कि, हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।  हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है, हम हर समय तैयार हैं।  सीएम नितीश कुमार ने पटना में एक समारोह के मौके पर कहा कि सरकार को समय से पहले संसदीय चुनाव कराने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ''जब भी वे ऐसा करेंगे, यह हमारे लिए अच्छा होगा।'' नितीश कुमार ने कहा कि विपक्षी राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (I.N.D.I.A.) काफी मजबूत है और मजबूती से चुनाव लड़ेगा। उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शीघ्र राष्ट्रीय चुनाव के बारे में बात की है।

बता दें कि, I.N.D.I.A. के 26 घटक दलों ने 2024 का राष्ट्रीय चुनाव एक साथ लड़ने का संकल्प लिया है, जिसका लक्ष्य मोदी सरकार को तीसरी बार सत्ता में आने से रोकना है। केंद्र सरकार ने इस महीने "एक राष्ट्र, एक चुनाव" प्रस्ताव का अध्ययन करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया है, जिसकी पहली आधिकारिक बैठक 23 सितंबर को होने वाली है। 

उधर संसद का विशेष सत्र, इधर मोदी कैबिनेट की बैठक.., आखिर क्या है सरकार का प्लान ?

'आधुनिक भारत के वास्तुकार थे नेहरू, उन्होंने ही रखी देश की नींव..', संसद में एक सुर में बोले खड़गे और अधीर रंजन

'हाई कोर्ट जाओ..', सीएम हेमंत सोरेन को 'सुप्रीम' झटका, ED की जांच रुकवाने पहुंचे थे SC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -