बिहार में भगवान भी सुरक्षित नहीं! ठाकुरबाड़ी मंदिर से चोरी हुई 500 साल पुरानी राम-सीता की मूर्ति, करोड़ों में है कीमत
बिहार में भगवान भी सुरक्षित नहीं! ठाकुरबाड़ी मंदिर से चोरी हुई 500 साल पुरानी राम-सीता की मूर्ति, करोड़ों में है कीमत
Share:

पटना: बिहार के छपरा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ प्रतिमा चोरों ने 500 वर्षों से भी ज्यादा पुरानी अष्टधातु की अति प्राचीन राम, लक्ष्मण, सीता और लड्डू गोपाल की प्रतिमाएं चुरा ली है. चोरी की गई प्रतिमाओं की कीमत 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बनियापुर थाना इलाके के ठाकुरबाड़ी से सोमवार देर रात प्रतिमा की चोरी की गई है. मंगलवार की सुबह पुजारी जब मंदिर का गर्भगृह खोलने गए तो मंदिर का ग्रिल टूटा हुआ था तथा तीनों प्रतिमाएं गायब थी.

स्थानीय लोगों ने इसकी खबर पुलिस प्रशासन को दी. तत्पश्चात, मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की तहकीकात में जुट गई. इधर ठाकुरबाड़ी से प्रतिमाओं की चोरी की बात जंगल में आग की भांति फैल गई. वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि मूर्ति 500 वर्षों से भी अधिक पुरानी थी. लोगों ने कहा कि प्रतिमाओं की कीमत 3 करोड़ रुपए से अधिक थी. वहीं मामले में ठाकुरबा़ड़ी मंदिर के मुख्य पुजारी रामेश्वर दास ने बताया कि रोज की तरह वह सोमवार की रात आरती करके सोने चले गए. 

मंगलवार की सुबह पूजा पाठ के लिए जब दरवाजा खोला तो प्रतिमाएं गायब थी. तब इसकी खबर गांव के लोगों एवं पुलिस को दी. पुजारी रामेश्वर दास ने कहा कि अगर 48 घंटे में प्रतिमा बरामद नहीं होगी तो वह आमरण अनशन करेंगे. वहीं बनियापुर SHO ओमप्रकाश चौहान ने कहा कि ठाकुरबाड़ी से प्रतिमा चोरी का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. पुलिस जल्द से जल्द मामले का खुलासा करते हुए गायब सभी प्रतिमाएं बरामद करेगी.

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -