ग्रीस संकट पर यूरोज़ोन के वित्तमंत्रियों की आपात बैठक
ग्रीस संकट पर यूरोज़ोन के वित्तमंत्रियों की आपात बैठक
Share:

एथेंस : ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस त्सिप्रास ने कहा है की ग्रीस संकट पर मंगलवार को यूरोज़ोन के वित्तमंत्रियों की आपातकाल बैठक को संबोधित करेंगे। ग्रीस में नागरिकों द्वारा बेलआउट की कड़ी शर्तें मानने का प्रस्ताव ठुकराने के बाद फैले डर के बीच भारत ने भी इस संकट पर चिंता व्यक्त की है. केंद्र सरकार ने कहा है कि भारत इस संकट से सुरक्षित है लेकिन रुपये पर असर पड़ सकता है। चीफ इकनॉमिक एडवाइजर अरविंद सुब्रह्मण्यम ने कहा कि यह एक नाटक है, जो कुछ समय चलेगा। हम तीन तरीकों से सुरक्षित हैं।

हमारी आर्थिक स्थिति मजबूत है। विदेशी मुद्रा भंडार पर्याप्त है। हमारी इकॉनमी अब भी निवेश के लिए आकर्षक है। इस बीच, सोमवार को जहां एशियाई और यूरोप के शेयर बाजारों में गिरावट आई, लेकिन बीएसई का सेंसेक्स 115.97 पॉइंट ऊपर बंद हुआ। उधर, जनमत संग्रह के बाद ग्रीस के वित्त मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री कर्जदाताओं से नई डील की कोशिश में जुटे हुए हैं। 

यूरोजोन देशों की इमरजेंसी बैठक मंगलवार को बुलाई गई है। इसमें ग्रीस के पीएम नया प्रस्ताव पेश करेंगे। दूसरी तरफ जर्मन चांसलर एंगला मर्केल फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलां से ग्रीस के कर्ज़ पर बातचीत कर रहीं हैं ताकि इस पेचीदे मुद्दे पर एक आम सहमति बन सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -