यूरोपीय संसद फ्रांस में यूरोप के भविष्य पर शुरू हुआ सम्मलेन
यूरोपीय संसद फ्रांस में यूरोप के भविष्य पर शुरू हुआ सम्मलेन
Share:

यूरोपीय संसद, परिषद और आयोग 9 मई 2021 को तैयारी के बाद अगले महीने रविवार को यूरोप के भविष्य पर सम्मेलन शुरू कर रहे हैं। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन, जिन्होंने यूरोपीय संघ (ईयू) में सुधार पर एक बहस का आयोजन किया, रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम के उद्घाटन पर भाषण देने के कारण है। सम्मेलन वसंत 2022 तक चलने के कारण है और ऑनलाइन मंच की सहायता से नागरिक संवादों को शामिल करना है। 

यूरोपीय संघ के सभी नागरिकों को उनके भविष्य के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है और वे किस तरह के यूरोपीय संघ में रहना चाहते हैं। अपनी तरह के इस पहले सम्मेलन के निष्कर्षों को यूरोपीय संघ के फ्रेंच प्रेसीडेंसी के दौरान साझा किया जाएगा, जो कि 1 जनवरी 2022 से शुरू हो रहा है। जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टाइनमीयर सहित पूरे यूरोप में कुछ 20 नेताओं ने यूरोपीय लोगों को शामिल होने के लिए बुलाया। 

वही अपनी अपील में महामारी ने यूरोपीय एकीकरण की ताकत, लेकिन इसकी कमजोरियों को भी उजागर किया है। यह कार्यक्रम यूरोप डे के साथ मेल खाता है, 9 मई को चिह्नित किया गया था। सम्मेलन शुरू में एक साल पहले शुरू होने के कारण था, लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया था। यूरोपीय संघ के संस्थानों ने भी सम्मेलन के उद्देश्यों पर बहस करते हुए महीने बिताए हैं। फ्रांस में, सम्मेलन का शुभारंभ राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा स्ट्रासबर्ग में किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट को लेकर किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा

कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन

स्कॉट मॉरिसन ने कहा- "सीमाओं को फिर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -