यूरोपियन संसद में भारत की सर्जिकल स्ट्राईक को मिला समर्थन
यूरोपियन संसद में भारत की सर्जिकल स्ट्राईक को मिला समर्थन
Share:

लंदन : भारतीय सेना द्वारा एलओसी के पास की गई सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर जहां पाकिस्तान ने इन्कार किया है कि किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राईक हुई ही नहीं मगर इसके इतर भारतीय सेना ने दावा किया था कि उसने एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राईक कर आतंकी मारे हैं। भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राईक का योरप में समर्थन किया जा रहा है। अमेरिका, रूस, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बाद योरप ने भी भारत की कार्रवाई का समर्थन किया है।

योरपीय संसद में मंगलवार को प्रकाशित किए गए हस्ताक्षरित लेख में योरपीयन संसद के उपाध्यक्ष रिजार्ड जारनेकी ने कहा कि आतंकियों के विरूद्ध भारत की सीमा पार से कार्यवाई का अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को स्वागत करना चाहिए और उसे समर्थन देना चाहिए। उड़ी में हुए हमले की साजिश रचने वालों के विरूद्ध भारत की कार्रवाई का समर्थन करने के संकेत संयुक्त अरब अमीरात ने दिए हैं।

संयुक्त अरब अमीरात और अन्य देशों ने माना है कि पाकिस्तान के नियंत्रण के हिस्से में भारतीय सेना द्वारा चलाया गया अभियान भारतीय सेना के क्षेत्रों में किए जाने वाले दो हमलों का जवाब था। गौरतलब है कि गत जनवरी में पठानकोट में एयरफोर्स के स्टेशन पर हमला हो गया था। पाकिस्तान ने इस हमले के सबूतों को नकार दिया था तो दूसरी ओर कुछ समय बाद उड़ी में सितंबर माह में सेना के ब्रिगेड कैंप में जवानों पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। जिसके बाद भारत ने एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राईक को अंजाम दिया था।

AAP ने किया पाकिस्तान का विरोध

मियांदाद के भड़काऊ बयान पर BCCI चीफ अनुराग ठाकुर का करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -