यूजिनी बूचार्ड ने दिया बड़ा बयान, कहा- "मैं Rafael Nadal की तरह अंधविश्वास को..."
यूजिनी बूचार्ड ने दिया बड़ा बयान, कहा-
Share:

अपने आकर्षक फोरहैंड और तीव्र खेल शैली के लिए मशहूर राफेल नडाल को सबसे अंधविश्वासी टेनिस खिलाड़ी के रूप में भी पहचाना जाता है। कहा जाता है कि नडाल मैच से पहले 2 पानी की बोतलें अपनी कुर्सी के पास एक विशिष्ट तरीके से रख रहे है। जिसके साथ साथ अपनी टी-शर्ट और शॉट्र्स को समायोजित करना पड़ गया है, विशेष तरीके से चेहरे से पसीना निकालना और प्रत्येक बिंदु से पहले अपने कानों के पीछे अपने बालों को करना उनकी विशेष रूटीन है। हालांकि नडाल के अंधविश्वासी होने से कई लोग असहमत भी हो चुके है।

खबरों का कहना है कि नडाल ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा था कि मैंने 2 बोतलें अपने पैरों पर अपनी कुर्सी के सामने अपनी बाईं ओर रखी है, एक बड़े करीने से दूसरे के पीछे, तिरछे कोर्ट की ओर। कुछ लोग इसे अंधविश्वास बोलते है लेकिन ऐसा नहीं है। अगर यह अंधविश्वास होता तो मैं एक ही काम को बार-बार क्यों कर रहा है, चाहे मैं जीतूं या हारूं? नडाल ने लिखा है कि यह अपने आप को एक मैच में रखने का एक तरीका है, जिससे मैं अपने परिवेश को उस क्रम से मिलाता हूं जो मैं अपने दिमाग में चाह रहा हूँ।

इतना ही नहीं एक पॉडकास्ट पर यूजिनी बूचार्ड से जब पूछा गया कि टेनिस में अंधविश्वास या अनुष्ठान भी किया है,  पर उन्होंने कहा कि टेनिस जगत में ‘अंधविश्वास’ शब्द सुनकर किसी को भी नडाल की याद अपने आप आ रही है। हालांकि मैं उनके स्तर जितनी क्रेजी नहीं हूं। 

T20 वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार पर गंभीर को याद आई 'धोनी' की कप्तानी, बोले- कोई रोहित से अधिक

कप्तान रोहित के 'ब्रेक' लेने पर भड़के जडेजा, बोले- घर में एक बुजुर्ग ही ठीक, यदि 7 हुए तो...

'हर चीज़ के दो पहलु..', भारत की हार के बाद शुरू हुआ सांत्वना का दौर, क्या बोले तेंदुलकर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -