'हर चीज़ के दो पहलु..', भारत की हार के बाद शुरू हुआ सांत्वना का दौर, क्या बोले तेंदुलकर ?

'हर चीज़ के दो पहलु..', भारत की हार के बाद शुरू हुआ सांत्वना का दौर, क्या बोले तेंदुलकर ?
Share:

मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली. इस हार के साथ ही उसका वर्ल्ड कप जीतने का सपना फिर एक बार चकनाचूर हो गया. टीम इंडिया की हार के बाद से फैन्स काफी मायूस हैं और वह खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं. अब महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रोहित ब्रिगेड के सपोर्ट में उतरे हैं.

 

तेंदुलकर का मानना है कि फैंस को T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी अपनी टीम का समर्थन करते रहना चाहिए. तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'जैसे एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही जीवन के भी, यदि हम अपनी टीम की सफलता को अपनी तरह मनाते हैं, तो हमें अपनी टीम की पराजय को भी सहने में सक्षम होना चाहिए. जीवन में वे दोनों साथ-साथ चलते हैं.' वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले के बाद कहा कि, 'आज जिस प्रकार से परिणाम आया, उससे बहुत निराश हूं. हमने उस स्कोर को बनाने के लिए आखिरी ओवरों में अच्छी बैटिंग की. हम गेंद से सही नहीं रहे और अच्छा खेल नहीं दिखा सके. नॉकआउट मैचों में दबाव को झेलना बहुत जरूरी होता है. इन सभी खिलाड़ियों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है. ये लोग IPL मुकाबलों में भी दबाव में खेले हैं, यह सब कूल रहने के संबंध में है.

वहीं, रोहित ने मैच के बाद कहा कि, 'हम शुरुआत में थोड़ा घबराए हुए थे, मगर, आपको उनके सलामी बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा, जिन्होंने वास्तव में अच्छा खेला.' इस सभी जानते थे कि स्क्वायर ऑफ द विकेट के माध्यम से रन बनाए जाते हैं, जब हमने पहला गेम जीता था, तो पूरी टीम ने काफी कैरेक्चर दिखाया था. बांग्लादेश के खिलाफ मैच बहुत मुश्किल था. मुझे लगा कि हम अपने आप को संभाले हुए है. साथ ही अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करते रहे. मगर, आज ऐसा नहीं कर सका.'

IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज

T20 वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक जड़ने वाला भारतीय बल्लेबाज़

शर्मनाक शिकस्त के बाद भावुक हो गए रोहित शर्मा, विराट भी मायूस, सामने आया Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -