T20 वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार पर गंभीर को याद आई 'धोनी' की कप्तानी, बोले- कोई रोहित से अधिक

T20 वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार पर गंभीर को याद आई 'धोनी' की कप्तानी, बोले- कोई रोहित से अधिक
Share:

नई दिल्ली: ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के सफर की शुरुआत जितनी शानदार थी, उसका अंत उतना ही दुखद हुआ। भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीनी थी और 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था। इसके बाद टीम इंडिया ग्रुप-2 में शीर्ष अदालत पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची, मगर वहां इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह हार भारत को कई वर्षों तक दर्द देती रहेगी। रोहित ब्रिगेड की इस शर्मनाक हार के बाद गौतम गंभीर को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी याद आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गंभीर ने इस शिकस्त पर कहा है कि, 'कोई आएगा, जो शायद रोहित शर्मा से अधिक दोहरे शतक लगाएगा, और विराट कोहली से अधिक सेंचुरी बनाएगा। मगर, मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान कभी भी 3 ICC ट्रॉफी अपने नाम कर सकेगा।' बता दें कि, कैप्टन कूल के नाम से मशहूर, एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है।

बता दें कि पूरी दुनिया में धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं, जिनके नाम तीनों ICC ट्रॉफी हैं। टीम इंडिया का ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने का सिलसिला 2013 के बाद से बदस्तूर चला आ रहा है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में तो भारत सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सका था। इस बार सेमीफाइनल में जगह तो बनाई, मगर शर्मनाक शिकस्त झेलनी पड़ी। अब ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को खेला जाना है।

कप्तान रोहित के 'ब्रेक' लेने पर भड़के जडेजा, बोले- घर में एक बुजुर्ग ही ठीक, यदि 7 हुए तो...

'हर चीज़ के दो पहलु..', भारत की हार के बाद शुरू हुआ सांत्वना का दौर, क्या बोले तेंदुलकर ?

IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -