यूरोपीय संघ ने सदस्य देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया
यूरोपीय संघ ने सदस्य देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया
Share:

ब्रसेल्स: जब ओमिक्रोन  पूरे यूरोपीय संघ में फैलने लगा, तो यूरोपीय आयोग ने सदस्य देशों को किसी भी अतिरिक्त यात्रा प्रतिबंध (ईयू) को छोड़ने की सलाह दी। आयोग ने कहा कि वास्तविक यूरोपीय संघ के डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र धारकों को बिना किसी प्रतिबंध के यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

स्वास्थ्य और न्याय आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स और डिडिएर रेयंडर्स ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि अतिरिक्त सीमाओं ने यात्रा को "यूरोपीय संघ में अधिक बोझिल और कम अनुमानित" बना दिया है। उनके अनुसार, यूरोपीय संघ के 27 सदस्य देश अब यूरोपीय संघ के डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र के लिए नए सुझावों पर सहमत हो गए हैं। महामारी के दौरान यात्रा करते समय एक वैध स्वास्थ्य पास होना पर्याप्त होना चाहिए, और आगे की सभी संगरोध और परीक्षण आवश्यकताओं को समाप्त किया जाना चाहिए।

आयुक्तों ने यूरोपीय संघ के राज्यों से 1 फरवरी को "निवासियों और यात्रियों के लिए सहयोग और स्पष्टता की गारंटी देने के लिए" समझौते के प्रभावी होने के बाद जल्द से जल्द सामान्य नियमों को लागू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा "प्रत्येक सदस्य राज्य परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेता है। लेकिन अब जब ओमिक्रोन पूरे यूरोप में फैल गया है, तो यह आगे के यात्रा प्रतिबंधों पर पुनर्विचार करने का समय है जो यूरोपीय संघ के कई सदस्य राज्यों ने हाल के हफ्तों में लगाए हैं।"

होमलैंड सिक्योरिटी ने अमेरिका पर बड़े पैमाने पर रूसी साइबर हमले की चेतावनी दी है

लेबनान के पूर्व प्रधानमंत्री ने चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की, राजनीति से इस्तीफा दे दिया

इंडोनेशियाई शहर सिंगापुर के साथ नए नियम बनाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -