यूरोपीय संघ ने ब्रिटेन के खिलाफ उल्लंघन प्रक्रियाएं शुरू कीं
यूरोपीय संघ ने ब्रिटेन के खिलाफ उल्लंघन प्रक्रियाएं शुरू कीं
Share:

 

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संघ ने उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल को लागू नहीं करने के लिए यूनाइटेड किंगडम के खिलाफ चार नई उल्लंघन प्रक्रियाएं शुरू की हैं।

ईसी ने एक बयान में कहा, "यूरोपीय संसद, 27 यूरोपीय संघ के सदस्य देशों और यूरोपीय आयोग (ईसी) द्वारा प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए बार-बार अपील करने के बावजूद।"

पहली उल्लंघन प्रक्रिया यूनाइटेड किंगडम की वैधानिक सीमा शुल्क नियमों का पालन करने में विफलता से संबंधित है, जो रिपोर्टों के अनुसार उत्तरी आयरलैंड के माध्यम से तस्करी के जोखिम को बढ़ाती है।

दूसरा, यूरोपीय संघ के सामान्य उत्पाद शुल्क नियमों को स्थापित करने वाले यूरोपीय संघ के कानून के स्थानान्तरण को नोटिस करने में यूके की "विफलता" से संबंधित है, जो 31 दिसंबर, 2021 तक होने वाला था। यूरोपीय आयोग के अनुसार, यह "आंदोलनों के संबंध में यूरोपीय संघ के लिए एक बजटीय जोखिम है। उत्‍तरी आयरलैंड को/से उत्‍पाद शुल्‍क के अधीन उत्‍पादों की।

तीसरी प्रक्रिया अल्कोहल पेय पदार्थों पर उत्पाद शुल्क पर यूरोपीय संघ के कानूनों के स्थानान्तरण को नोटिस करने के लिए यूके की "विफलता" को संबोधित करती है, जो कि 31 दिसंबर, 2021 तक भी थी। अंतिम एक यूनाइटेड किंगडम की "मूल्य पर यूरोपीय संघ के कानूनों को लागू करने में विफलता के बारे में है- ई-कॉमर्स के लिए एडेड टैक्स (वैट)।"

उल्लंघन की प्रक्रिया में पहला कदम ब्रिटिश अधिकारियों को पत्र प्रस्तुत करना है, जो शुक्रवार को किया गया था, जिसमें "प्रोटोकॉल की आवश्यकताओं के अनुरूप तेजी से सुधारात्मक प्रयासों को बहाल करने का अनुरोध किया गया था।" उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल, जो ब्रेक्सिट निकासी समझौते में शामिल है, का उद्देश्य आयरलैंड और उत्तरी आयरलैंड के बीच एक कठिन सीमा को रोकना है। नतीजतन, सीमा को आयरिश सागर में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सावन में रखते हैं व्रत तो बनाए मैंगो साबूदाना खीर

बारिश में भूल से भी ना खाए ये सब्जियां, हो जाएगी दस्त-उल्टी और पेट दर्द जैसी बीमारियां

'बारूद' के ढेर पर बंगाल, उत्तर 24 परगना से फिर मिले 15 जिन्दा बम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -