संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी, इथियोपिया के आंतरिक संघर्ष के कारण लाखों लोग कर सकते है सरहद पार

Nov 21 2020 04:08 PM
संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी, इथियोपिया के आंतरिक संघर्ष के कारण लाखों लोग कर सकते है सरहद पार

इथोपिया के संघर्ष प्रभावित उत्तरी क्षेत्र से हर दिन इथियोपिया के लोग पड़ोसी सूडान में घुस रहे हैं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार को कहा। डुजारिक ने कहा संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने अनुमान लगाया कि 200,000 से अधिक लोग आने वाले छह महीनों में पूर्वी सूडान में शरण ले सकते हैं यदि टाइग्रे में अस्थिरता जारी रहती है।

सहायता प्रदान करने में समस्या मूल रूप से क्षेत्र में राहत की आपूर्ति को स्थानांतरित करने में असमर्थता और आवश्यकता में उन तक पहुंच की कमी के साथ है। लोगों का आंतरिक विस्थापन भी रोज बढ़ता है। गर्म भोजन, उच्च-ऊर्जा बिस्कुट और भोजन राशन प्रदान करना, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी), रसद की आपूर्ति भी प्रदान कर रहा है, आपूर्ति को स्टोर करने के लिए आपूर्ति केंद्रों की स्थापना कर रहा है और अपने संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायु सेवा (UNHAS) के माध्यम से मानवतावादी उत्तरदाताओं को प्रभावित क्षेत्रों में पहुँचा रहा है। उसने कहा। जनवरी तक विस्थापित और शरणार्थियों की मदद के लिए विश्व संस्था की एजेंसियों द्वारा USD 75 मिलियन निर्धारित किए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि WFP को UNHAS उड़ानों की संख्या में वृद्धि करने की आवश्यकता है, और उत्तरदाताओं को दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचने की सड़क की मरम्मत करने की आवश्यकता है, जहां प्रवक्ता ने कहा द यूनिसेफ की रिपोर्ट है कि लगभग 45 प्रतिशत शरणार्थी 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे हैं और चूंकि इथियोपिया में स्कूल पहले ही दोबारा खोले जा चुके हैं, इसलिए स्कूली शिक्षा बाधित हो गई है, डूजरिक ने यूनिसेफ की रिपोर्ट से उद्धृत किया है। 4 नवंबर के शुरुआती घंटों के बाद से, इथियोपियाई सरकार चुनावी फैसलों को लेकर द टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (TPLF) के खिलाफ सैन्य अभियान चला रही है।

ममता को झटका देने की तैयार में भाजपा, अर्जुन सिंह बोले- TMC के 5 सांसद बदलेंगे पाला

गोवा में 8 माह बाद फिर खुले स्कूल, दसवीं-बारहवीं की कक्षाएं शुरू

पांच लाख रिश्वत लेते हुए राजस्थान रिटायर्ड RAS अधिकारी गिरफ्तार