गोवा में 8 माह बाद फिर खुले स्कूल, दसवीं-बारहवीं की कक्षाएं शुरू

Nov 21 2020 04:02 PM
गोवा में 8 माह बाद फिर खुले स्कूल, दसवीं-बारहवीं की कक्षाएं शुरू

पणजी: भारत में कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद अब 90 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पिछले आठ महीनों से देश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हैं . हालांकि गोवा  के स्कूलों में शनिवार यानी 21 नवंबर से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं आरंभ हो चुकी हैं. गोवा के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है .

अधिकारियों की मानें तो राज्य सरकार ने स्कूलों को आदेश दिया है कि वे छात्रों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें. छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क लगाने, कक्षाओं में सोशल डिस्टन्सिंग  के नियमों का पालन करने जैसे कोरोना महामारी संबंधी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करें. महामारी के चलते लगभग आठ महीने से बंद चल रहे गोवा के स्कूलों को सरकार द्वारा पुन: खोलने के प्रारंभिक चरण में 21 नवंबर से दसवीं और बारहवीं कक्षाएं लगाने की इजाजत दी थी.

वहीं राज्य के शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘गोवा में शनिवार सुबह स्कूल खुले और दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगीं. कक्षाओं को सुरक्षित बनाना सुनिश्चित करने के लिए स्कूल सभी जरुरी एसओपी को अपना रहे हैं’.

सितम्बर महीने में 10 लाख लोगों को मिली नई नौकरी, EPFO ने जारी किए आंकड़े

बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑड के बाद इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं भी होगी ऑनलाइन