पांच लाख रिश्वत लेते हुए राजस्थान रिटायर्ड RAS अधिकारी गिरफ्तार

Nov 21 2020 04:02 PM
पांच लाख रिश्वत लेते हुए राजस्थान रिटायर्ड RAS अधिकारी गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान के जैसलमेर में सेवानिवृत्त RAS अधिकारी को बाड़मेर में 5 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. RAS अफसर के साथ ही दलाल नजीर अली को भी अरेस्ट किया गया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेशन विभाग (अपील) बीकानेर प्रेमाराम परमार रिटायर्ड RAS को भूतपूर्व सैनिकों तथा पौन्ग विस्थापितों को आवंटित की वाली जमीनों में दलाल नजीर खान के जरिए 5 लाख रूपये की रिश्वत राशि हासिल करते हुए अरेस्ट किया है. 

फिलहाल यहां पर आगे की कार्रवाई करते हुए सर्च ऑपरेशन जारी है. RAS प्रेमाराम परमार, 31 अक्टूबर को कॉलोनाइजेशन डिपार्टमेंट से एडिशनल कमिश्नर पद से रिटायर हुए हैं. प्रेमाराम के जयपुर स्थित आवास से 8 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है. वहीं जोधपुर आवास से 7.72 लाख रुपए की नकदी, 15 लाख रुपए के गहने, जालौर में पत्नी के नाम से एग्रीकल्चर लैंड के दस्तावेज़ बरामद किए हैं. 

इसके साथ ही L&T कंपनी के शेयर, साले के नाम से 65 लाख रुपए का फ्लैट और 30 लाख रुपए से ज्यादा के कीमती आइटम भी बरामद किए गए हैं. वहीं जोधपुर आवास में सर्च के दौरान बड़ी तादाद में विदेशी और महंगी शराब की बोतलें बरामद हुईं हैं. बोरानाडा थाने में भी एक्साइज एक्ट के तहत प्रेमाराम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

असम में बड़ी बैंक लूट, PNB की ब्रांच से 60 लाख रुपए ले उड़े लूटेरे

आगरा में महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या पर बिफरे अखिलेश, योगी सरकार पर साधा निशाना

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देख बोले मुकेश अंबानी- 'लापरवाही खतरनाक हो सकती है'