भारतीय बहुत देख रहे वीडियो, इतना डेटा खर्च कर रहे हर ​महीने
भारतीय बहुत देख रहे वीडियो, इतना डेटा खर्च कर रहे हर ​महीने
Share:

दुनिया मे अपने प्रोडक्ट के लिए लोकप्रिय स्वीडन की टेलीफोन प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी एरिक्सन का कहना है कि भारतीय स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा डाटा की खपत कर रहे हैं. एरिक्सन की रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के आखिर तक यह औसत 9.8 जीबी प्रति माह तक था. इस जानकारी से साफ पता चलता है कि बड़ी तादात मे डेटा की खपत पर यूजर्स के हिसाब से भारत मे हो रही है.

गूगल मेसेजेस ऐप में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जुड़ेगे ये खास फीचर

बीते सामने आई रिपोर्ट के हवाले से एरिक्सन ने कहा कि फास्ट प्रोसेसर वाले स्मार्टफोंस की एंट्री, LTE सब्स्क्राइबर्स की तेजी से बढ़ती संख्या, सस्ते डाटा प्लान के चलते लोग ज्यादातर वक्त वीडियोज देखने में बिता रहे हैं, जिससे डाटा खपत में बढ़ोतरी हुई है.अपनी रिपोर्ट में एरिक्सन ने उम्मीद जताई कि 2018 में यह औसत 4.6 एक्साबाइट था, जो 2024 तक 23 प्रतिशत बढ़कर 16 एक्साबाइट तक पहुंच जाएगा. वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में स्मार्टफोन प्रयोग करने वाली की संख्या 2024 में एक अरब दस लाख तक बढ़ कर पहुंच जाएगी.

ये डिजिटल वॉलेट फेसबुक करेगा लॉन्च, मिलेगी Google Pay और PayTm को चुनौती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वालों की संख्या 2018 में 61 करोड़ थी, जो 2024 में बढ़ कर सवा अरब तक पहुंच जाएगी. मोबाइल ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वालों की संख्या में 50 प्रतिशत तक का इजाफा होगा. कि ज्यादातर भारतीय ऑनलाइन वीडियोज देख रहे हैं और शेयर कर रहे हैं, जिससे डाटा खपत में जबरदस्त इजाफा हुआ है. वहीं 5जी टेक्नोलॉजी आने के बाद लोग 360 डिग्री वीडियोज देखेंगे, जिनमें ऑग्मेंटेड और वर्चुअल रिअलिटी वाले वीडियोज भी होंगे, जिसके बाद इसमें और इजाफा होगा. गौरतलब है कि सरकार 5जी सर्विसेज लॉन्च करने के लिए रोडमैप तैयार कर रही है, जिसके बाद वायरलेस कम्यूनिकेशन और डाटा स्पीड में जबरदस्त इजाफा होगा. 

ये होगा दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन

Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

भारत में Asus 6z हुआ लॉन्च, ​ये है फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -