ये डिजिटल वॉलेट फेसबुक करेगा लॉन्च, मिलेगी Google Pay और PayTm को चुनौती
ये डिजिटल वॉलेट फेसबुक करेगा लॉन्च, मिलेगी Google Pay और PayTm को चुनौती
Share:

अपनी क्रिप्टो करेंसी Libra सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट Facebook जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. इसे बिटकॉइन की तर्ज पर पेश किया जाएगा. इस करेंसी को डिजिटल वॉलेट Calibra के जरिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. Facebook की मानें तो यूजर्स इस करेंसी का इस्तेमाल WhatApp और Messenger पर कर सकेंगे. खबरों के मुताबिक, यह करेंसी वर्ष 2020 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है.Calibra एक नई सब्सिडरी कंपनी है जो लोगों तक वित्तीय सुविधाएं पहुंचाना चाहती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Motorola One Power की कीमत में जबरदस्त गिरावट, ये है फीचर

कंपनी ने बताया Calibra कैसे काम करेगा कि दुनिया में कई लोगों के पास बेसिक फाइनेंशियल सर्विस नहीं हैं. यही नहीं, कई लोगों के तो बैंक अकाउंट्स भी नहीं हैं. ये स्थिति कई विकसित देशों में काफी खराब है. यह स्थिति तब सही हो सकती है जब Calibra यूजर्स तक पहुंचेगा. इस वॉलेट के जरिए यूजर्स एक दूसरे को Libra क्रिप्टोकरेंसी का लेन-देन आसानी से कर पाएंगे. इसे मैसेज के जरिए तेजी से भेजा जा सकेगा. Calibra वॉलेट के जरिए की जाने वाली लेन-देन पर कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जाएगा. वहीं, कंपनी ने कहा है कि जिस तरह Google Pay और PayTm में अतिरिक्त सेवाएं दी जाती हैं उसी तरह Calibra में भी भविष्य में इस तरह की सुविधाएं जोड़ी जाएगीं. आने वाले समय में बिल पेमेंट से लेकर रेस्त्रां में बिल चुकाने तक की कई सुविधाएं दी जाएंगी. इसके अलावा कंपनी PayTm और PhonePe की तरह स्कैन कोड भी उपलब्ध करा सकती है.

2020 iPhone स्मार्टफोन 5 सपोर्ट से होगा लैस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Calibra को मिलेगी पूरी सुरक्षा कंपनी ने बारे मे कहा है कि इस सर्विस के लिए एंटी फ्रॉड वेरिफिकेशन इस्तेमाल किया जाएगा. इस तरह का वेरिफिकेशन बैंक के क्रेडिट कार्ड पर इस्तेमाल किया जाता है. Libra को लॉन्च करने के साथ कंपनी एक सपोर्ट भी पेश करेगी. इसके तहत अगर किसी का फोन खो जाता है या फिर पासवर्ड भूल जाते हैं तो भी इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके अलावा इसकी भरपाई भी अगर Calibra के जरिए कोई फ्रॉड होता है तो आसानी से की जा सकती है.

अगर आप सिम ऑपरेटर से है परेशान तो, ये रिपोर्ट होगी ख़ास

Truecaller से जुड़ा एक शानदार फीचर, फ्री में कर सकते है ये काम

Revolt की ये बेस्ट लुकिंग बाइक एक बार चार्ज पर देगी 156 का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -